आज के दिन आपका राशिफल

मेष : आज आपका दिन शुभ फलदायी होगा। लेखनकार्य के लिए अच्छा दिन है। रोमांस : गृहस्थ जीवन में परेशानियों का अनुभव होगा। करियर : व्यवसाय के लाभ से खुशी होगी। कारोबार बढ़ाने हेतु किसी सफल व्यक्ति से चर्चा हो सकती है।

वृष : आपको आज मन की स्थिरता बनाए रखनी होगी, क्योंकि अर्निणय वाली मनोदशा के फलस्वरूप हाथ आए अवसर आज आप गंवा सकते हैं। रोमांस : जीवन साथी से स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। करियर :  पिछले दिनों के व्यापारिक घाटे की भरपाई कुछ हद तक होगी।

मिथुन : लक्ष्मीजी की कृपा से आज आपका दिन आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी रहेगा।  रोमांस : जीवनसाथी को लेकर मन के भीतर उथल-पुथल रह सकती है। करियर :  विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में आ रही कठिनाइयां कुछ समय बाद समाप्त होंगी।

कर्क : पारिवारिक कार्यों के पीछे व्यय हो सकता है। वाणी पर संयम रखिएगा। मन में अगर कोई भ्रांति हो तो स्पष्ट करना आवश्यक है। स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। रोमांस : पार्टनर को वक्त देने का अर्थ रिश्तों को मजबूत करना होगा, इसलिए उसके लिए ज्यादा से ज्यादा वक्त निकालें। झगड़ों से बचें। करियर :  सेवा व व्यापार का अच्छा वातावरण प्राप्त होगा।

सिंह : मित्रों व स्त्री मित्रों से लाभ होने की संभावना है। रोमांस : प्रेम संबंधों में यह वक्त सोच-समझकर और शांत होकर चलने का है। करियर : यह समय व्यापारियों और उद्यमियों के लिए चुनौती पूर्ण होगा, व्यावसायिक विकास के लिए खर्च किया गया धन भविष्य में अच्छे परिणाम देगा।

कन्या : आज का दिन शुभ फलदायी है। नए कार्य के आयोजन संपन्न होंगे।  संतानों के साथ मतभेद या मनमुटाव होगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। आफिस में उच्च पदाधिकारियों के साथ आपका वादविवाद होगा। रोमांस : साथी के साथ समय बिताने से रिश्ते और मधुर होंगे, उसे समय नहीं देते तो बात बिगड़ भी सकती है। करियर : व्यापारी वर्ग एवं नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय बहुत अच्छा है।

तुला : कटु वचन या खराब व्यवहार के कारण झगड़े- विवाद होंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा। रोमांस : साथी के साथ झगड़ा हो सकता है, पहले से ही सतर्क रहें। स्थिति को और बिगड़ने से रोकें। करियर : व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ की संभावना है नौकरी व व्यापार में सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग नहीं मिलेगा।

वृश्चिक : क्रोध पर संयम रखिएगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। खर्च के बढ़ जाने से आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है। रोमांस : लाइफ पार्टनर आपकी बात को समझेगा और हर परेशानी दूर करने में मदद करेगा।  करियर :  व्यवसाय में पहले से अधिक लाभ प्राप्त होगा।

धनु : आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मनोरंजन के प्रसंग से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है। रोमांस : साथी की भावनाओं का सम्मान करें, जहां तक संभव हो, उसका सहयोग करें। करियर : आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है।

मकर : आपका आज का दिन मिश्र फलदायी साबित होगा। रोमांस :  साथी नाराज रह सकता है। ध्यान रखें कि ऐसे रिश्तों को निभाने के लिए पूर्ण विश्वास की जरूरत होती है। करियर : व्यापार में विकास के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा।

कुंभ : आपकी वाणी तथा विचारों में शीघ्र परिवर्तन होगा। बौद्धिक चर्चा में आप जुडे़ंगे।  रोमांस : साथी की सेहत का ध्यान रखें। उसे आपकी जरूरत पड़ सकती है। करियर :  रुके हुए कार्य पूर्ण होने में थोड़ा वक्त और लग सकता है।

मीन : आज आप में उत्साह तथा स्फूर्ति की कमी दिखाई देगी। परिवारजनों के साथ विवाद में न उतरें। भाइयों से सहयोग मिलेगा। रोमांस : पति-पत्नी के बीच दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा। करियर :  व्यवसाय में भी संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। धन लाभ व बचत के अच्छे योग है।

15 सितंबर, 2020, मंगलवार, विक्रमी संवत् 2077, शाकाब्ध 1942, पक्ष कृष्ण, तिथि त्रयोदशी, समाप्तिकाल रात्रि 11 बजकर 02 मिनट, नक्षत्र अश्लेषा, समाप्तिकाल दोपहर 02 बजकर 25 मिनट, योग शिव, समाप्तिकाल सुबह 11 बजकर 01  मिनट, कर्ण गर, समाप्तिकाल दोपहर 12 बजकर 21 मिनट, प्रविष्टे 31 भाद्रपद, सिंह राशि में, सूर्योदय प्रातः 06 बजकर 16 मिनट, सूर्यास्त सायं 06 बजकर 29 मिनट