यूपी से बिना किसी को बताए बीबीएन की सीमा में प्रवेश किया महिला ने, मामला दर्ज

नालागढ़ (सोलन): हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में गुरुवार को पॉजिटिव आए तीन लोगों में से यूपी से आई महिला का मामला संवेदनशील हो गया है। यह महिला 22 मई को यूपी से बद्दी आई है और बिना किसी को बताए ही चोर रास्ते से बीबीएन की सीमा में प्रवेश कर गई। हालांकि महिला स्वयं ही अपना कोरोना टेस्ट करवाने के लिए आगे भी आई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम जब महिला से पूछताछ कर रही है तो कभी वह भुड्ड तो कभी बद्दी फेस-1,2 का पता बता रही है। बद्दी फेस-1,2 में महिला का पति चाय की दुकान चलाता है।

एक्टिव केसों के मामले 14 हो चुके
क्षेत्र में अब एक्टिव केसों के मामले 14 हो चुके हैं, जिसमें दिल्ली से मां पुत्र व यूपी से महिला के अलावा पश्चिम बंगाल से आए 11 लोग शामिल हैं। इन सभी को कोविड हेल्थ केयर सेंटर भुड्ड में रखा गया है। जिला सोलन अप्रैल माह में ही कोरोना मुक्त होने के साथ ग्रीन जोन में आ चुका था, लेकिन अब एक्टिव केसों की संख्या 14 पहुंच गई है। बाहर से आए कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से स्थानीय केवल दो ही लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जो अब निगेटिव हो चुके हैं।

आदेशों की अवमानना के चलते मामला दर्ज
पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने कहा कि महिला के चोर रास्ते से बीबीएन में प्रवेश करने के सरकार व डीएम के आदेशों की अवमानना के चलते मामला दर्ज किया जा रहा है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों को संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में रखा जा रहा है, जहां से उनके टेस्ट होने के उपरांत ही उन्हें घरों को भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिला के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें होम क्वारंटीन किया जा रहा है।