अनोखी पहल : नूरपूर में बेस्ट प्लास्टिक बोतलों में पॉलीथिन से बनाई जाएंगी कलाकृतियों

स्वच्छ भारत मिशन –ग्रामीण के अंतर्गत विकास खंड नूरपुर की ग्रांम पंचायत खेल व् औंद में स्वच्छ भारत मिशन- ग्रामीण के अंतर्गत बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी डा० रोहित शर्मा ने की। कार्यक्रम का आयोजन खेल पंचायत के वार्ड न० 1 व् औन्द पंचायत में किया गया।खेल पंचायत के प्रतिज्ञा युबक मण्डल व् महिला मंडल ग्रांम पंचायत खेल के युबा व् लोगो को ठोस कूड़ा कचरा प्रबन्धन बारे उन्हें जागरूक किया गया।

 

खंड विकास अधिकारी डा० रोहित शर्मा ने बताया की आज हमारे लिए ख़ुशी की बात है की स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्लास्टिक बेस्ट की समस्या जो कि विकराल है उससे निपटने के लिए हमारे युबा आगे आ रहे है। खेल गाँव के प्रतिज्ञा युबक मण्डल द्वारा प्लास्टिक बोतलों में पॉलीथिन भर कर उसका सही तरीके से निष्पादन तथा उन चीजों से कलाकृतियों को बनाने का अभियान शुरू किया गया। इस चीज से प्लास्टिक बेस्ट को निपटने की सहायता मिलेगी। साथ ही साथ युवाओं का रुझान भी इन चीजो से जुड़ा रहेगा I ताकि सरकार के प्रयासों में युवा हमारी मदद कर सके ।
डा० रोहित शर्मा ने बताया की साथ ही साथ हमे बताते हुये ख़ुशी हो रही है कि विकास खण्ड नूरपुर की औन्द पंचायत में ठोस कूड़ा कचरा प्रबधन का प्लांट बनाने की मंजूरी मिल चुकी है और निर्माण कार्य शुरू हो चूका है।