जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) की 1756 पदों की भर्ती के लिए सवा दो लाख आवेदन पहुंचे

कोरोना की वजह से बेरोजगार हुए हजारों युवाओं ने अब सरकारी नौकरी के लिए किस्मत आजमाई है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से पोस्ट कोड-817 में आयोजित की जा रही जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) की 1756 पदों की भर्ती के लिए सवा दो लाख आवेदन पहुंचे हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि उम्मीद से कहीं ज्यादा ओवदन प्राप्त हुए हों। हैरत है कि औसतन एक पद के लिए 130 अभ्यर्थियों में कांटे की टक्कर होगी।
जिसने सबसे अधिक प्रयास व अभ्यास किया होगा, नौकरी उसी के हिस्से में आएगी। वहीं, आवेदनों की बड़ी हुई संख्या से चयन आयोग भी सकते में है। सवा दो लाख आवेदनों में से एक लाख 66 हजार 987 बिलकुल सही पाए गए हैं। हालांकि बचे हुए 19 हजार 688 में पेमेंट का इश्यू है। हालांकि ऐसा भी देखने में आया है अभ्यर्थियों के आवेदन का शुल्क कट जाता है, लेकिन अपडेट नहीं हुआ होता। फिलहाल आयोग हरेक पहलू से आवेदनों की जांच कर रहा है। इसके साथ ही 27 हजार से अधिक आवेदन पोस्ट कोड-727 के हैं, जिसे भी इसी में मिलाया गया है। यानी की कुल मिलाकर आवेदनों का आंकड़ा सवा दो लाख के पास हो गया है। बता दें कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट कोड-817 के तहत बड़ी भर्ती हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से की जा रही है।
 हालांकि चौकाने वाले आंकड़ा आवेदनों की संख्या है। वहीं इसका कारण कोरोना कॉल में अपनी निजी नौकरियां गंवा चुके युवाओं का भी सरकारी जॉब में किस्मत आजमाना माना जा रहा है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट पोस्ट कोड-817 के लिए सवा दो लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जेओए के 1756 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है। आयोग भर्ती संबंधी आगामी प्रक्रिया अमल में ला रहा है।