टेरिर फंडिंग मामला : NIA कुपवाड़ा के कई ठिकानों पर मारे छापे

क्रास एलओसी ट्रेड के दौरान टेरिर फंडिंग के एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA ) और आयकर विभाग की संयुक्त टीमों ने बुधवार को श्रीनगर (Srinagar) और कुपवाड़ा के कई ठिकानों पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। क्या-क्या जब्त किया गया, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

सूत्रों के अनुसार, एनआईए और आयकर विभाग की संयुक्त टीमों ने श्रीनगर के दानदरखा इलाके में ग़ुलाम अहमद, इशफाक अहमद अहमद और मोहम्मद अयूब जबकि मंदिर बाग में मुश्ताक अहमद के घर पर कार्रवाई की। यह सभी लोग क्रास एलओसी ट्रेड से जुड़े हैं। व्यवसायी मुश्ताक का बेटा पिछले दो साल से पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है।
जबकि कुपवाड़ा जिले के कंडी खास इलाके में इन टीमों ने ग़ुलाम रसूल के घर और उसकी दुकान पर दबिश दी। ग़ुलाम रसूल भी क्रास एलओसी ट्रेड से संबंधित हैं। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि मुश्ताक पिछले वर्ष क्रास एलओसी ट्रेड बंद होने के बाद से वह किराने की दुकान चला रहा है।
पिछले वर्ष 23 जुलाई को  एनआईए और आयकर विभाग की संयुक्त टीमों ने क्रास एलओसी ट्रेड असोशिएशन के अध्यक्ष तनवीर वानी और कुछ अन्य व्यापारियों के पुलवामा और श्रीनगर स्थित छह ठिकानों पर कार्रवाई की थी।

गत वर्ष फरवरी से बंद है क्रॉस एलओसी ट्रेड 
पुलवामा के लेथपोरा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद क्रॉस एलओसी ट्रेड बंद कर दिया गया था।