हमीरपुर जिले का जवान शहीद, पूरे गांव में शोक की लहर

पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार देर रात जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सेना के एक जवान के शहीद होने की खबर है। शहीद जवान की पहचान 14 पंजाब रेजीमेंट के रोहिन कुमार के रूप में की गई है।

पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर रात पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उलंघन करते हुए भारतीय सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

हमीरपुर का था शहीद जवान
जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी के दौरान हमीरपुर जिले के गलोड़ का जवान शहीद हो गया है। शहीद रोहिन कुमार 24 पुत्र रसील कुमार गांव खास गलोड़ की नवंबर में शादी होनी थी। शहीद जवान भारतीय सेना की 14 पंजाब रेजिमेंट में तैनात था। रोहिन 2016 में सेना में भर्ती हुआ था।

हमीरपुर के डीसी हरिकेश मीणा का कहना है कि युवक के शहीद होने की खबर मिली है. इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं, बताया जा रहा है कि शहीद के परिजनों को भी फोन पर जानकारी मिली है. बता दें कि हाल ही में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से झ़ड़प में हमीरपुर का 22 साल का जवान अंकुश भी शहीद हो गया था.

इस गोलीबारी का भारतीय सेना की तरफ से भी मुंह तोड़ जवाब दिया जाने लगा। इस बीच शनिवार तड़के पाकिस्तानी गोलीबारी में अग्रीम चौकी पर तैनात रोहन कुमार के पास एक मोर्टार आ गिरा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर ही शहीद हो गए।