अटल टनल रोहतांग लोकार्पण के लाईव प्रसारण के गवाह बने सोलन जिला वासी

सोलन जिला आज उस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बना जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामरिक, आर्थिक एवं पर्यटन दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग का कुल्लू जिला के मनाली के सोलंग में विधिवत लोकार्पण किया। सोलन जिला के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का एलईडी स्क्रीन के माध्यम से लाईव प्रसारण किया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देशानुसार जिला की सभी 211 ग्राम पंचायतों में भी कार्यक्रम का सोशल मीडिया, फेसबुक एवं अन्य माध्यमों से लाईव प्रसारण किया गया।
सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण 09.02 किलोमीटर लम्बी अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के साथ ही आज प्रदेश और देश की चिर लम्बित मांग पूरी हुई। जिला मुख्यालय सोलन में नगर परिषद सोलन के हाॅल, अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपमण्डलाधिकारी कार्यालय अर्की के प्रांगण, कसौली विधानसभा क्षेत्र में खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय धर्मपुर के हाॅल, दून विधानसभा क्षेत्र में नगर परिषद बद्दी के हाॅल तथा नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ट्रक यूनियन नालागढ़ के हाॅल में स्थापित एल.ई.डी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम का लाईव प्रसारण किया गया।
कार्यक्रम को मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर एवं मुख्यमन्त्री कार्यालय के आधिकरिक फेसबुक पेज के माध्यम से भी जन-जन तक पहुंचाया गया। अटल टनल के लोकार्पण से सोलन जिला की जनता भी काफी प्रसन्न हैं तथा लोग इसे सामरिक एवं आर्थिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण मान रहे हैं। अटल टनल को राष्ट्र को समर्पित किए जाने पर खुशी जताते हुए लोगों ने कहा कि इससे हिमाचल प्रदेश को आर्थिक व देश को सामरिक लाभ मिलेगा। सामरिक दृष्टि से हिमाचल प्रदेश भारत का एक अति महत्वपूर्ण राज्य है तथा साथ ही हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की असीम सम्भावनाएं हैं। यह सुरंग प्रदेश के जनजातीय जिला के अनछुए पर्यटक स्थलों तक पर्यटकों की पहुंच सुनिश्चित बनाएगी।
दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने बद्दी में क्षेत्रवासियांें के साथ कार्यक्रम को लाईव देखा। उन्होंने कहा कि अटल टनल रोहतांग देश एवं प्रदेश के इतिहास में एक स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगी। नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर ने कहा कि इंजीनियरिंग की अदभुत मिसाल अटल टनल रोहतांग न केवल लाहौल-स्पीति जिला के वासियों का जीवन सरल बनाएगी अपितु भारतीय सेना और पर्यटकों के लिए भी महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। उन्होंने कार्यक्रम के लाईव प्रसारण के लिए बेहतर स्थान उपलब्ध करवाने के लिए ट्रक यूनियन नालागढ़ का आभार व्यक्त किया।
अर्की विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल, भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की सदस्य आशा परिहार, अर्की भाजपा मंडल के अध्यक्ष डीके उपाध्याय, महामंत्री यशपाल ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयनन्द शर्मा, भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सावित्री कश्यप, भाजपा महिला मोर्चा अर्की मंडल की महामंत्री भावना गुप्ता, भाजयुमो कार्यकारिणी सदस्य सोनू सोनी सहित अन्य पदाधिकारी एवं क्षेत्रवासियों ने कार्यक्रम को लाईव देखा।दून विधानसभा क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैणी, नगर परिषद बद्दी के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार दीपा सहित अन्य पदाधिकारी एवं स्थानीय लोगों ने कार्यक्रम का लाईव अवलोकन किया।
नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा मंडल नालागढ़ के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, सचिव देवराज चंदेल, ट्रक यूनियन नालागढ़ के प्रधान विद्या रतन, कोषाध्यक्ष बीएस चंदेल, हरबंस पटियाल, बीडीसी नालागढ़ के अध्यक्ष गुरबक्श चैधरी, भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के सचिव सहित अन्य पदाधिकारियों एवं क्षेत्रवासियों ने कार्यक्रम का लाईव आनंद उठाया। कसौली विधानसभा क्षेत्र में एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सुन्दरम ठाकुर, भाजपा मंडल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, महामंत्री विनोद मरवाहा, किशोरी लाल, सचिव मदन मोहन मेहता, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कसौली मंडल के अध्यक्ष गुरजीत लांबा, संयोजक जिला खेल प्रकोष्ठ रमेश अत्री, जोगिन्द्रा सहकारी बैंक निदेशक मंडल के सदस्य लाज किशोर शर्मा, बीडीसी सदस्य किरण प्रकाश अत्री, ग्राम पंचायत गड़खल सनावर की प्रधान मधु, पूर्व प्रधान किरपा राम सहित भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी एवं क्षेत्रवासी लाईव कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
सोलन विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार रहे डाॅ. राजेश कश्यप, दुग्ध पशु सुधार सभा के अध्यक्ष रविन्द्र परिहार, भाजपा नेत्री रितु सेठी, भाजपा जिला महामंत्री नंदराम कश्यप, सोलन भाजपा मंडल के अध्यक्ष मदन ठाकुर, महामंत्री भरत साहनी, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुनील ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारी एवं क्षेत्रवासियों ने इस ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लाईव प्रसारण का अवलोकन किया।