फ्रेंच ओपन टेनिस में महिला सिंगल्‍स में सिमोना हालेप ने दूसरे दौर में जगह बनाई

पेरिस में फ्रेंच ओपन टेनिस में कल रात महिला सिंगल्‍स में शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने स्‍पेन की सारा सोरिब्‍स टॉर्मों को 6-4, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। अगले दौर में उनका मुकाबला रोमानिया की ही आयरीना कैमेलिया बेगू से होगा। आयरीना ने स्‍पेन की जिल टेकमैन को 6-4, 4-6, 6-3 से हराया।

एक अन्‍य मैच में 10वीं वरीयता प्राप्‍त विक्‍टोरिया अजारेंका ने मोंटीनेग्रो की डांका कोविनिच को 6-1, 6-2 से पराजित किया। अगले दौर में उनका सामना अन्ना कैरोलिना श्‍मीएदलोवा होगा।श्मीएदलोवा अमरीका की दिग्गज खिलाडी वीनस विलियम्स को 6-4, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में पहुंची हैं। चालीस वर्षीय विलियम्स को रोलैंड गैरोस में लगातार तीसरे साल पहले दौर में बाहर होना पडा है।17वीं वरीयता की खिलाडी एनेट कोंटावीट फ्रांस की कैरोलीन गार्शिया से 6-4, 3-6, 6-4 से हार गईं जबकि बीसवें नम्‍बर की मारिया सक्‍कारी और सत्‍ताईसवें नम्‍बर की खिलाडी एकटेरीना एलेक्‍जेंड्रोवा अपने मैच जीतकर अगले दौर में पहुंच गई हैं।

अमरीका की सोलह वर्षीय कोको गॉफ ने नौवीं वरीयता प्राप्‍त जोहन्‍ना कोंटा को 6-3, 6-3 से हराया।पुरुष सिंगल्‍स में पहले दौर के मैचों में विश्‍व के पूर्व नम्‍बर एक खिलाडी ब्रिटेन के एंडी मरे लगातार सेटों में स्‍टैन वावरिंका से हार गए। ब्रिटेन के नम्‍बर एक खिलाडी डैन इवांस भी पांच सेट तक चले मुकाबले में जापान के केई निशिकोरी से हार गए।छठी वरीयता प्राप्‍त अलेक्‍जेंडर ज्‍वेरेव ने ऑस्‍ट्रिया के डेनिस नोवाक को 7-5, 6-2, 6-4 से हराया।

इससे पहले कोविड महामारी के बीच फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट कई बदलाव के साथ कल शुरू हुआ। स्‍टेडियम केवल एक हजार दर्शको को जाने की ही अनुमति थी लेकिन टूर्नामेंट के पहले मैच में केवल एक सौ 50 दर्शक ही थे। इस मैच में सोलहवीं वरीयता प्राप्‍त एलिस मेर्टेंस ने मार्गरिटा गैसपेरियन को 6-2, 6-3 से पराजित किया।25वें नंबर के खिलाडी एलेक्स द मिनाउर भी लगातार सेटों में मार्को सेचिनाटो से 7-6 , 6-4, 6-0 से हार गए। इक्‍कीसवें वरीयता के खिलाडी अमरीका के जॉन इस्नर ने इलियट बेंकेटरिट को 6-4, 6-1, 6-3 से शिकस्‍त दी। उनका अगला मुकाबला क्वालिफायर सेबेस्टियन कोर्डा से होगा। कोर्डा ने इटली के आंद्रियास सेप्पी को 6-2, 4-6, 6-3, 6-3 से हराया।एक अन्‍य मैच में अमरीका के टेलर फ्रिट्ज ने टॉमस मेकॉक को 7-5, 7-6, 1-6, 2-6, 6-3 से हरा दिया।