श्री हरिवंश फिर राज्यसभा के उप-सभापति निर्वाचित

एनडीए के उम्‍मीदवार हरिवंश को फिर से राज्‍यसभा का उपसभापति चुन लिया गया है। आज राज्यसभा में सदस्यों ने ध्‍वनि मत से उनके नाम का अनुमोदन किया। भारतीय जनता पार्टी के जे. पी. नड्डा ने उनके नाम का प्रस्‍ताव किया जिसे सदन ने मंजूर कर लिया। बाद में सभापति एम. वेंकैया नायडु ने उनके उपसभापति निर्वाचित होने की घोषणा की।

विपक्ष ने श्री हरिवंश के खिलाफ राष्‍ट्रीय जनता दल के मनोज झा को उपसभापति के लिए नामित किया था। हालांकि विपक्षी दलों ने इसके लिए मतदान पर जोर नहीं दिया और जनता दल यू सांसद हरिवंश को ध्‍वनिमत से चुने जाने की घोषणा कर दी।

श्री हरिवंश को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर जनता दल यू सांसद सभी रूप में लोकप्रिय थे। उन्‍होंने कहा कि सभी ने यह देखा कि वे सदन की कार्यवाही कैसे संभालते हैं। श्री मोदी ने कहा कि वे बिना किसी भेदभाव के सदन की कार्यवाही चलाते हैं। वे अपने दायित्‍व का भलीभांति निर्वाहन करते रहे हैं। श्री मोदी ने कहा कि इस समय ऐसी परिस्थितियों में संसद सत्र बुलाया गया है जो ऐसा पहले कभी नहीं था। उन्‍होंने सुरक्षा सबंधी सभी सावधानियों को सुनिश्चित किए जाने की जरूरत पर बल दिया।

राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता गुलाब नबी आजाद, टीआरएस के केशव राव, भारतीय जनता पार्टी के प्रसन्‍ना आचार्य, डीएमके पार्टी के तिरूचि सिवा और अन्‍य सांसदों ने भी श्री हरिवंश को बधाई दीं।