शिमला: पर्यटकों का आना शुरू, दुकानदरों के रोजगार में इजाफा

File Photo
शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) द्वारा ई-पास (E-pass) के बिना भी अंतरराज्यीय ट्रैवलिंग की अनुमति देने के साथ ही प्रदेश में पर्यटकों का आना शुरू हो गया है. इससे हिमाचल प्रदेश में टूरिस्टों (Tourists) की चहलकदमी फिर से बढ़ गई है. इसके अलावा, स्थानीय दुकानदरों को रोजगार भी मिलने लगा है, जो कोरोना वायरस के चलते पिछले 6 महीने से ज्यादा समय से बंद था. खासकर बिना ई-पास के ट्रेवलिंग की अनुमति मिलने से राजधानी शिमला (Shimla) पर्यटकों से गुलजार हो गया है. यहां के विभिन्न टूरिस्ट प्लेसेज पर लोगों का आना शुरू हो गया है.
वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पर्यटकों से आने से धीरे-धीरे जिन्दगी पटरी पर आ रही है. अब उनके रोजगार फिर से शुरू हो गए हैं. वहीं, टैक्सी चालक, टूरिस्ट गाइड और दुकानदारों को अब कमाई होने लगी है. इससे उनको घर का खर्च चलाना आसान हो गया है. बता दें कि लॉकडाउन की वजह से इन दुकानदारों और टैक्सी चालकों का रोजगार बिल्कुल ठप हो गया था.
तस्वीरों ने आप देख सकते हैं, शिमला घूमने आए पर्यटकों ने मास्क पहन रखा है. साथ ही कुछ दूरी बनाकर सड़कों पर चल रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोका जा सके.
एक पर्यटक ने बताया कि लॉकडाउन के कारण हम लगभग 6 महीने के लिए घर पर थे. पिछले 6 महीने से घूमना नहीं हो रहा था. अब यहां आकर अच्छा लग रहा है. हम सभी एहतियाती उपाय कर रहे हैं, ताकि कोरोना से बचा जा सके.