शिमला : कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत

सांकेतिक तस्वीर
हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में कोरोना संक्रमण से एक साथ तीन लोगों की मौत हो गई है। एक घंटे के भीतर तीनों मरीजों ने कोविड से दम तोड़ा है। तीनों, शिमला, सिरमौर, बिलासपुर के रहने वाले थे, जोकि यहां पर आइसोलेनश वार्ड में भर्ती थे। तीनों और भी किसी न किसी बीमारी से भी ग्रसित थे। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसमें बिलासपुर जिला के गांव कल्लर के रहने वाले 60 साल के पुरुष है, जोकि यहां पर 20 सितंबर से उपचाराधीन थे।
ये भी कोविड से संक्रमित थे। इनका उपचार चल रहा था। लेकिन आक्सीजन लेवल कम हो जाने से इनकी शनिवार सुबह 5:50 मिनट पर मौत हो गई। दूसरे मरीज रोहड़ू क्षेत्र के तहत आने वाले गांव समरकोट के थे, ये भी आईजीएमसी में कोविड पॉजिटिव होने के चलते उपचाराधीन थे। 25 सितंबर को इन्हें यहां पर भर्ती करवाया गया था। लेकिन इनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था। आक्सीजन लेवल भी लगातार कम होता जा रहा था। ऐसे में डॉक्टर इन्हें बचाने का पूरा प्रयास कर रहे थे, लेकिन इन्हें बचाया नहीं जा सका।
रविवार सुबह 5:39 पर इन्होंने दम तोड़ दिया। इसके अलावा तीसरी मौत पांवटा साहिब के कूलर गांव की रहने वाली 68 साल की महिला की हुई है। इन्हें भी कोविड से संक्रमित होने के बाद आईजीएमसी लाया गया था। जहां पर आइसोलेनश वार्ड में इनका उपचार चल रहा था। लेकिन यहां पर इनका आक्सीजन लेवल तेजी से नीचे गिर रहा था। डॉक्टर इन्हे बचा नहीं पाए। रविवार सुबह 6:20 मिनट पर इनकी मौत हो गई।