सांबा: हनीट्रैप मामले में एक युवक गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के जिला सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव से पुलिस ने एक युवक को हनीट्रैप मामले में गिरफ्तार किया है। युवक के कब्जे से चार मोबाइल सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। आरोपी कई माह से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर था। पाकिस्तान की आईएसआई से तार जुड़े होने की जानकारी पुख्ता होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
युवक ने फेसबुक आईईडी एक लड़की नाम से बनाई थी
बताया जा रहा है कि युवक को फेसबुक पर दुबई की एक लड़की के नाम से बनी आईडी से पहले दोस्त बनाया गया और फिर सीमावर्ती इलाकों से संवेदनशील तस्वीरें मंगवाई गईं। आरोपी के खाते में कई बार पैसे ट्रांसफर होने की बात भी सामने आई है। फिलहाल पुलिस ने एनिमी एजेंट्स ऑर्डिनेंस (दुश्मन एजेंट्स अध्यादेश) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ तेज कर दी है।
युवक के खाते में कुछ पैसे भी हुए ट्रांसफर
सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियां पिछले कई महीनों से इस युवक की गतिविधियों को ट्रैक कर रहीं थीं। पुख्ता इनपुट मिलने के बाद कुछ जानकारियों की पुष्टि करने के लिए साइबर सेल से संपर्क किया गया। साइबर सेल से पुष्टि होने के तुरंत बाद युवक को सीमावर्ती गांव अबताल काटला से हिरासत में ले लिया गया।
खाते की की जा रही जांच खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 21 वर्षीय युवक के खाते में कुछ पैसे ट्रांसफर होने की बात भी सामने आई है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। युवक के साथ एक लड़की की फेसबुक आईडी से संपर्क किया गया। खाते में कई बार पैसा ट्रांसफर और सांबा से तस्वीरें खींच बताए गए पते पर भेजने का क्रम चलता रहा।