सड़क हादसा : सरकाघाट में सड़क हादसे में पूर्व सैनिक की मौत

सांकेतिक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के सरकाघाट (Sarkaghat) क्षेत्र में सड़क हादसे में पूर्व सैनिक (Ex Army men) की मौत हो गई. हादसा देर रात हुआ है. सरकाघाट के चोलथरा पंचायत के हयोड मोड़ पर देर रात के करीब 11.30 बजे मारुति कार दुर्घटनाग्रस्त (Accident) हो गई. हादसे में 41 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई.

राहगीर ने देखा
दरअसल, ग्रेयोह गांव के प्रीतम चन्द ने बताया कि गत रात्रि जब वह अपनी निजी गाड़ी में हमीरपुर से घर जा रहा था तो उसने हयोड मोड़ के पास नीचे मारुति कार को दुर्घटनाग्रस्त हुए देखा. जब वह दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी के पास पँहुचा तो एक व्यक्ति को कार के नीचे दबे हुए देखा. उसने तत्काल पँचायत प्रधान चोलथरा पवन ठाकुर को फोन पर दुर्घटना की सूचना दी और प्रधान भी तत्काल वहां पँहुच गया. प्रीतमचंद की सहायता से गाड़ी के नीचे दबे हुए व्यक्ति को निकाला और देखा कि कार चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

प्रधान ने दी पुलिस को सूचना
पँचायत प्रधान ने सरकाघाट पुलिस को घटना बारे सूचना दी।सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पँहुच गई और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. दुर्घनाग्रस्त गाड़ी के चालक की पहचान विकी पुत्र जैशीराम (41) गांव बैहल कोठी डाकघर बसंतपुर तहसील सरकाघाट के रूप में हुई है.

कैसे हुआ हादसा
विक्की अवाहदेवी से घर की ओर आ रहा था और जैसे ही वह अवाहदेवी-सरकाघाट सड़क पर हयोड मोड़ के पास पँहुचा तो उसने अपनी गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी सहित नीचे 25 फ़ीट की दूरी पर गिर गया. विक्की पूर्व सैनिक था और निजी टैक्सी चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था. डीएसपी चन्दरपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है.