सड़क हादसा : सूमो 400 फीट नीचे गिरने से 3 लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर के जिला डोडा के मरमत तहसील के हंबल इलाके में शुक्रवार दोपहर तीखे मोड़ पर सवारियों से भरा सूमो वाहन 400 फीट नीचे गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान चालक मोहम्मद अयूब पुत्र मोहम्मद सदीक, ओम राज पुत्र प्रेमनाथ और इश्तियाक अहमद पुत्र मोहम्मद अकरम सभी निवासी देदनी के रूप में हुई है। कई पलटे खाकर सूमो नीचे दूसरी सड़क पर रुक गई। हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों का उपचार जीएमसी डोडा में चल रहा है।
दोपहर बाद करीब ढाई बजे सीआरएफ के तहत तैयार की जा रही खलैनी से देदनी की तरफ जा रही कच्ची सड़क पर सूमो नंबर जेके 06-5717 जैसे ही हंबल इलाके में तीखे मोड़ पर पहुंची तो अचानक चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा, जिससे वाहन कई बार पलटने के बाद गोहा मरमत मार्ग पर जा गिरा। वाहन के नीचे गिरने के बाद आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया। कुछ समय बाद पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। वाहन के अंदर से जब लोगों को बाहर निकाला गया। तब तक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
बचाव कार्य में सहयोग करने के लिए भाजपा के मंडल प्रधान सुरेश शर्मा भी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए थे। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार अगर वाहन दूसरी सड़क पर नहीं रुकता और खाई में गिर जाता तो कई और लोगों की जान जा सकती थी।