रिया केस: NCB का एक्शन, मुंबई के ड्रग सिंडिकेट के 3 पेड्लर गिरफ्तार, 4 करोड़ की ड्रग बरामद

जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में काम कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई टीम ने गुरुवार को चलाए गए एक ऑपरेशन में बॉलीवुड को हशीस सप्लाई करने वाली चेन धर दबोचा है. ये ऑपरेशन शुक्रवार सुबह तक चला है. बॉलीवुड को ड्रग्स सप्लाई करने वालों में से एक बड़े सप्लायर का नाम राहिल विश्राम है.

NCB की कोशिश इस पूरी चेन को क्रैक करने की है. इसी कोशिश में NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने मुंबई के पोवाई में छापा मारा और दो से तीन लोगों को हिरासत में ले लिया. इस छापेमारी में तकरीबन 500 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता की बड जब्त की गई है जिसे बाजार में 6 से 8 हजार रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा था.

रिया चक्रवर्ती जिस केस में फंसी हैं उसी मामले की तहकीकात करते हुए समीर वानखेड़े और उनकी टीम को राहिल की डिटेल्स मिलीं जो कि सीधे तौर पर इस नेटवर्क से कनेक्ट होती हैं. जिसके बाद राहिल के वर्सोवा स्थित घर पर छापा मारा गया. गुरुवार को शुरू हुई ये रेड अगले दिन सुबह तक चली जिसके बाद वहां से उच्च क्वालिटी का हशीस (जिसे हिमाचल की मनाना क्रीम नाम से भी जाना जाता है) प्राप्त हुई.

ये एक उच्च गुणवत्ता की नारकोटिक ड्रग है जिसका वजन तकरीबन 1 किलो है. इसकी मार्केट में कीमत तकरीबन 3 से 4 करोड़ रुपये होगी. इसके अलावा राहिल के घर से 4.5 लाख रुपये भी एनसीबी ने सीज किए हैं. शुरुआती पूछताछ में राहिल ने अपने बॉस के बारे में बताया है जो बॉलीवुड को ड्रग्स की सप्लाई करता है.