हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस के नए प्रभारी बने राजीव शुक्ला

शिमला: हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल (Rajni Patil) की विदाई हो गई है. कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें अब प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) को प्रभार सौंपा है. वहीं हिमाचल के शिमला से संबंध रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा (Anand Sharma) को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में स्थान मिला है. वहीं, चंबा (Chamba) के डलहौजी से विधायक और पंजाब (Punjab) की 6 साल तक प्रभारी रही आशा कुमारी को भी भारमुक्त किया गया है. उनके बदले अब हरीश रावत पंजाब का जिम्मा सौंपा गया है.

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल को जम्मू एंव कश्मीर का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बता दें कि हिमाचल विधानसभा चुनाव-2017 से पहले उन्हें हिमाचल का प्रभारी बनाया गया था. अब प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला को दायित्व सौंपा गया है. रजनी पाटिल को हिमाचल में कांग्रेस संगठन के साथ तालमाल बिठाने में कई चुनौतियां पेश आई थी. क्योंकि कांग्रेस के दिग्गज नेताओं और संगठन में तकरार उनके कार्यकाल में चरम पर थी.

बीसीसीसीआई के महासचिव राजीव शुक्ला के लिए प्रदेश कांग्रेस में नेताओं के बीच संतुलन बनाकर रखा चुनौती से कम नहीं होगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने मानद उपाधि से भी नवाजा है. मौजूदा समय में भी कांग्रेस में गुटबाजी है. बीते कुछ माह पहले मंडी में कांग्रेस के एक धड़ने अलग से मीटिंग की थी. वहीं, हाल ही में वीरभद्र सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भी कुछ दिग्गज नेता नहीं पहुंचे थे.