पंजाब : जल्द शुरू होगी ट्रेनों की आवाजाही

पंजाब में रेलवे ने एलान किया है कि रेल ट्रैक खाली होते ही ट्रेनों की आवाजाही बहाल कर दी जाएगी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ वीके यादव ने गुरुवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। यादव ने बताया कि पंजाब के मुख्य सचिव ने भरोसा दिया है कि प्रदेश में शुक्रवार सुबह तक प्रदर्शनकारी किसानों से सभी रेल ट्रैक खाली करवा लिए जाएंगे।
इसके बाद रेलवे पंजाब में यात्री और मालगाड़ियां चलाने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि गुरुवार को 15 स्थानों से ट्रैक खाली करा लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार पंजाब के डीजीपी के संपर्क में हैं और वहां यात्रियों और रेलवे कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर हालात पर करीब से नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस के सहयोग से रेल ट्रैक खाली कराए जा रहे हैं।
पंजाब सरकार का पत्र भी रेल मंत्रालय को मिला
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि पंजाब सरकार का पत्र भी रेल मंत्रालय को मिल गया है, जिसमें राज्य सरकार ने सूबे में ट्रेनों की सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया है। उन्होंने कहा कि इस समय कोयले से लदीं मालगाड़ियां प्रदेश से बाहर खड़ी हैं, जिन्हें ट्रैक खाली होते ही सिग्नल दे दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 22 अक्तूबर को मालगाड़ियों की आवाजाही शुरू की गई थी लेकिन प्रदर्शनकारी किसानों ने ट्रेनें रोककर उनकी चेकिंग शुरू कर दीं, जिसके चलते रेलों की आवाजाही बंद करनी पड़ी।