हिमाचल में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन, राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

हिमाचल की बेटी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रणौत के समर्थन में समूचा हिमाचल एक हो गया है। गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन हुए और वहां की सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई। इसी कड़ी में मंडल जवाली भाजपा ने सुबह 11 बजे कैहरिया से मिनी सचिवालय जवाली तक मंडल अध्यक्ष उत्तम धीमान के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया और एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इसी तहरह बल्ह भाजपा ने राष्ट्रपति से महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करके वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हम हिमाचल की बेटी का अपमान सहन नही कर सकते।महाराष्ट्र सरकार ने हिमाचल की बेटी कंगना रणौत के साथ जो राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से अत्याचार किया है यह अत्यंत चिंताजनक एवं निंदनीय है। हमारी सरकार व देश की जनता इस घटनाक्रम में हिमाचल की बेटी कंगना के साथ खड़ी है।

 

एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा
बल्ह भाजपा ने इस संबध में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। नेताओं ने कहा कि पहले संजय राउत जैसे शिव सेना के नेताओं ने देश की बेटी के खिलाफ अभद्र टिप्पणिया कीं और फिर बदले की भावना से कार्रवाई की, जिसे कभी सहन नहीं किया जाएगा। उधर, सिरमौर भाजपा ने भी पांवटा साहिब मे रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया। याहां मंडल भाजपा, भाजपा महिला मोर्चा और भाजयुमो की अगवाई में रोष रैली निकाली गई। इसके अतिरिक्त किन्नौर भाजपा ने रिकांगपिओ से विरोध रैली निकाली।
इस दौरान डीसी किन्नौर के मध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। रैली के बाद सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी व अन्य नेताओं ने कहा कि यदि कंगना को न्याय नहीं मिला, तो हिमाचल ही नहीं, पूरे देश में धरने-प्रदर्शन किए जाएंगे।
हमीरपुर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। इस सिलसिले में भाजपा जिला अध्यक्ष बलदेव शर्मा की अगवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने वीरवार को उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर कंगना रणौत के मुंबई स्थित घर व कार्यालय को महाराष्ट्र सरकार द्वारा नुकसान पहुंचाने के मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है।
मंडी के सेरी मंच से लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय तक महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ भाजपाइयों ने धरना-प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। सदर मंडल भाजपा अध्यक्ष मनीष कपूर ने कहा कि पदम श्री से सम्मानित कंगना राणौत के खिलाफ कांग्रेस समर्थित महाराष्ट्र सरकार संजय राउत व अन्य शिवसेना नेताओं द्वारा की जा रही अभद्र टिप्पणियों से तालिबानी विचारधारा उजागर हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने गुंडागर्दी का परिचय देते हुए मुंबई में कंगना राणौत के घर को गिरा कर लोकतंत्र की हत्या की है, जिसका हम कड़े शब्दों में विरोध करते हैं।
कंगना रनौत की माता आशा कुमारी ने बताया कि वे अपनी बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत के समर्थन में मंडल भाजपा सरकाघाट ने जिला अध्यक्ष दिलीप ठाकुर की अगवाई में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ भांबला में प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भांबला चौक से कंगना के घर तक प्रदर्शन किया। इस दौरान कंगना रनौत की माता आशा कुमारी ने बताया कि वे अपनी बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का आभार प्रकट करती हूं, जिन्होंने कंगना को वाई प्लस सुरक्षा दी। उधर, सुलह भाजपा युवा मोर्चा व महिला मोर्चा ने धीरा में नारेबाजी करके अपना विरोध प्रदर्शन किया तथा नायब तहसीलदार सुभाष कुमार के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कंगना राणावत के घर को गिराने की हरकत को घिनौना बताते हुए इसका भी जोरदार विरोध किया। सुलह मंडल भाजपा ने कांग्रेस पार्टी से भी इस मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट करने की मांग की।

 

हिमाचल के पूर्व मुख्य्मंत्री व् भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने कहा हिमाचल की बेटी के साथ राजनीतिक प्रतिशोध के लिए शिवसेना,कांग्रेस और NCP की महाराष्ट्र सरकार ने जो अत्याचार किया है उसकी मैं घोर निंदा करता हूँ।

कंगना का ऑफिस तोड़ने पर जो कार्रवाई महाराष्ट्र सरकार ने की है, उसे ठीक नहीं ठहराया जा सकता: जयराम ठाकुर
आज की पीढ़ी बेहतर-शांतिपूर्ण दुनिया बनाने में पूरी सक्षम: धर्मगुरु दलाईलामा

Khabar Himachal पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें ।