“बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” को दिया बढ़ावा

कांगड़ा : जिला कार्य्रकम अधिकारी (आई.सी.डी.एस) रंजीत सिंह की अध्यक्षता में समस्त जिला कांगड़ा में “गांधी जयंती” एवं “एकीकृत बाल विकास परियोजना” की स्थापना दिवस पर “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” को बढ़ावा देने पर ज़ोर दिया गया। इस मुहिम के अंतर्गत जिला कांगड़ा में आंगनवाड़ी स्तर तक विभिन्न गितविधियों द्वारा समाज को बेटियों के बेहतरीन भविष्य के प्रति जागरूक किया गया।
इस अवसर पर धर्मशाला के होडल आंगनवाड़ी केंद्र में “शपथ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने बेटियों की सुरक्षा और उन्हें उचित शिक्षा प्रदान करने के विषय में, समाज को जागरूक करने की शपथ ग्रहण की। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री रंजीत सिंह ने ऑनलाइन सभा को सम्बोधित करते हुए “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” के अंतर्गत बालिकाओं की सुरक्षा, उनकी शिक्षा एवं उन्हें हर क्षेत्र में बढ़ावा देने जैसी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करके हर घर तक “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना” के प्रति समाज को जागरूक करने का सभी से आहवाहन किया।
समारोह में जिला कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय से जिला कार्यक्रम सहायक, शिवालिक अवस्थी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रिंकू धीमान ने भी केंद्र में उपस्थित सभी बेटियों को फल भी बांटे।