पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ की सख्ती, अब सौ नहीं, एक हजार रुपए का होगा चालान

मास्क पहनना सिर्फ आपकी सेहत ही नहीं, बल्कि इसके साथ-साथ जेब के लिए भी फायदेमंद है। मास्क पहनने से जहां आप कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेंगे, वहीं पुलिस की कार्रवाई से भी बचे रहेंगे। पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती कर दी है। जी हां! अब ऊना पुलिस फेस मास्क न पहनने वालों का 100 रुपए का नहीं, बल्कि 1000 रुपए का चालान करेगी। इसके अलावा बिना मास्क घूमने वालों की कोविड हेल्पलाइन पर शिकायत भी की जा सकती है। शिकायत पर पुलिस इन व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई करेगी। एसपी अर्जित सेन ने इस बारे में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं और मास्क न पहनने वालों से सख्ती से पेश आने की भी हिदायतें दी गई हैं।
एसपी के निर्देशों के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई है। प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं, जिसके चलते किसी भी समारोह में 100 व्यक्तियों से अधिक भीड़ इकट्ठा न करने बारे आदेश दिए गए हैं। इसी दिशा मे जिला पुलिस प्रशासन ऊना ने भी मास्क न पहनने वालों पर सख्ती करने का निर्णय लिया है।
बताते चलें कि अनलॉक के बाद से ही लोग बिना मास्क घूमकर प्रशासनिक नियमों की खूब अवहेलना कर रहे हैं। ऊना बाजार में शॉपिंग करने पहुंचे अधिकतर लोग बिना मास्क ही घूम रहे हैं। लोग मास्क पहनना अपनी शान के खिलाफ समझ रहे हैं। त्योहारी सीजन के बाद प्रदेश में कोरोना मामलों में भारी वृद्धि हुई है, जिस पर सरकार ने प्रशासन से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।
सरकारी निर्देशों के बाद जिला प्रशासन ने बिना मास्क घूम रहे व प्रशासनिक नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। इसी के चलते पुलिस प्रशासन ने अब बिना मास्क घूमने वालों के 1000 रुपए का चालान करने का निर्णय लिया है। पुलिस द्वारा मास्क न पहनने वालों से पुलिस एक्ट की धारा 111 व 115 के तहत जुर्माना वसूल किया जाएगा, ताकि कोरोना बीमारी पर अंकुश लगाया जा सके।