पाकिस्तान की संसद में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर देश की बड़ी-बड़ी बातों की पोल खुली

पाकिस्तान की संसद में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को लेकर हुए जिक्र के बाद पड़ोसी देश की बड़ी-बड़ी बातों की पोल खुल गई है। पाकिस्तानी सांसद ने दावा किया कि भारत के हमले की डर की वजह से अभिनंदन वर्धमान को रिहा कर दिया गया था। वहीं, अब इस कबूलनामे के बाद भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एयर चीफ मार्शल (रिटायर्ड) बीएस धनोआ की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सांसद की बातें सही हैं, उस समय हमारा रूख काफी आक्रामक था और हम हमला करने की तैयारी कर चुके थे। भारत पाकिस्तान की फॉरवर्ड ब्रिगेड को तबाह करने की तैयारी कर चुका था। हम बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने में सफल रहे थे और पाकिस्तान को इस बात का अंदाजा था कि भारत की सैन्य मुद्रा बहुत आक्रामक थी।
पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने संसद में खुलासा किया कि विदेश मंत्री एसएम कुरैशी ने पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक में अभिनंदन को मुक्त करने के लिए कहा था। अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत पाकिस्तान पर रात नौ बजे तक हमला कर रहा है।
पूर्व वायुसेना प्रमुख ने कहा, अभिनंदन के पिता और मैंने एक साथ देश की सेवा की। इसलिए, जब अभिनंदन को पकड़ा गया तो मैंने उनसे कहा कि हम आहूजा को वापस नहीं ला पाए, लेकिन अभिनंदन को वापस जरूर लेंगे।