NIA ने अल-कायदा के 9 ऑपरेटिव्स को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवादियों के खतरनाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए अल-कायदा (Al-Qaeda) के 9 ऑपरेटिव्स को गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में कई जगहों पर छापेमारी कर आतंकवादियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी राजधानी दिल्ली सहित देश में कई जगहों पर हमले की तैयारी में थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि ये सभी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े थे और वहीं से कट्टरपंथी बने थे। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई अन्य जगहों पर हमले की तैयारी में भी थे। NIA ने अल-कायदा के 9 आतंकवादियों की जो गिरफ्तारी की है, उनमें पश्चिम बंगाल से अबू सूफियान, लेऊ यीन अहमद तथा केरल से मुर्शिद हसन, मोसारफ हसन शामिल हैं।
हथियार, विस्फोटक जब्त
गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के पास से जिहादी साहित्य, देसी बंदूक, नुकीले हथियार, लोकल बना हुआ शरीर का कवच, विस्फोटक बनाने का सामान, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज बरामद हुए हैं। अपने नापाक मंसूबों के लिए ये मॉड्यूल सक्रियता से फंड जुटाने के काम में लगे थे और हथियारों के लिए दिल्ली भी जाने की तैयारी कर रहे थे।
ISIS के संदिग्ध आतंकी पिछले महीने दबोचा गया था
बता दें कि पिछले महीने ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के दौरान धौलाकुआं से ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम को गिरफ्तार किया था। यूपी के बलरामपुर का रहने वाला यूसुफ, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हमले की साजिश रच रहा था। संदिग्ध आतंकी के निशाने पर अयोध्या में निर्माण हो रहा राम मंदिर भी था।