मंडी: 13 वर्षीय नाबालिग रेप के बाद गर्भवती, आरोपी फरार

सांकेतिक तस्वीर

मंडी: देव भूमि हिमाचल एक बार फिर शर्मसार हुई है. एक भाई पर ही बहन से रेप (Rape) का आरोप लगा है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब पीड़िता ने पूरी बात अपनी मां से बताई और वह गर्भवती (Pregnant) पाई गई. पुलिस (Police) तक मामला पहुंचा है और केस जर्ज कर लिया गया है. आरोपी (Accused) फरार है.

13 वर्ष की नाबालिग 9वीं कक्षा की छात्रा
जानकारी के अनुसार, मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले एक ग्रामीण क्षेत्र का यह मामला आरोपी ने बुआ की 13 वर्ष की नाबालिग बेटी के साथ कई बार यौन शोषण किया. पीड़िता 9वीं कक्षा की छात्रा है और आरोपी पीड़िता को पढ़ाने के बहाने लगातार यौन शोषण करता रहा. नाबालिग के गर्भवती होने के बाद यौन शोषण का खुलासा हुआ.

आरोपी फरार
पुलिस थाना सुंदरनगर ने पीड़ित नाबालिगा की माता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376,506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है और आरोपी के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

पीड़िता को पेट दर्द के बाद सिविल अस्पताल लाया गया. उपचार के दौरान डाक्टर ने टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट में नाबालिग गर्भवती पाई गई. इसके बाद केस पुलिस थाना सुंदरनगर को भेज दिया गया. डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि सुंदरनगर पुलिस थाना में उसकी बेटी के साथ रेप का आरोप लगाया है. पुलिस ने आईपीसी की धारा-376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा.