सतौन क्षेत्र में लो-वोल्टेज समस्या का होगा स्थाई समाधान: सुखराम चौधरी

नाहन : मंत्री सुखराम चौधरी ने आज सतौन में 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन मे 1 करोड़ 83 लाख रूपये की लागत से विद्युत विस्तारिकरण का शुभारंभ करते हुए बताया कि इस विस्तारिकरण से सतौन क्षेत्र के आसपास के दर्जनों गांव के लोगों की लो-वोलेटेज की समस्या का स्थाई समाधान होगा। उन्होंने बताया कि इस सब स्टेशन में पहले 2.5 एमवीए के 2 यूनिट थे, जिन्हें अब अपग्रेड कर 6.3 एमवीए के 2 यूनिट कर दिया गया है, जिससे सतौन के साथ लगती पंचायतों व गांव कमरउ, मालगी, छछेती, कृष्णकोट, पंजौली, बोलबलुआ, चांदनी, कांटीमशवा, चौकीमृगवाल, डाकपीपली, शमापम्ता, बलदुआ, बोहल, बनाना, कईनल, बडवास के लोगों को लाभ प्राप्त होगा।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रदेश में विद्युत विभाग में खाली पदों को शीघ्र भरा जाएगा तथा जिला सिरमौर मंे विद्युत सब स्टेशनों के खाली पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा ताकि लोगों की विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि सतौन विद्युत सब स्टेशन में विद्युत कार्यालय के भवन का निर्माण भी शीघ्र किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने सतौन क्षेत्र के ग्रामीणाों की विद्युत संबंधित समस्याओं को सुना और अधिकारियों को जल्द ही इन समस्याओं का निपटारा करने के आदेश दिए। उन्होने बताया कि जल्द ही विद्युत विभाग द्वारा जिला के दूर दराज के क्षेत्रों में हर माह बिजली के बिल मुहैया करवाएं जाएंगे ताकि लोगों को बिल अदायगी में आसानी रहे।

इसके पश्चात उर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत भंगाणी के गांव गुरूवाला में भी जन-समस्याओं को सुना तथा अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटान किया व शेष समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष खाद्य आपूर्ति निगम बलेदव तोमर, जिला महामंत्री भाजपा सुनील कपुर, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी पूर्ण ठाकुर, जिला युवा मोर्चा जनरल सेक्टरी सतीश कपूर, ग्राम पंचायत सतौन के प्रधान रजनीश चौहान, ग्राम पंचायत पौका के प्रधान प्रेम चौहान, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत पांवटा मनदीप सिंह के अलावा विभिन्न ग्राम पंचायतों के स्थानीय लोग भी उपस्थित रहेे।