तेंदुए का हमला : ऊना में 1 महिला कर्मी घायल, चम्बा में कार पर तेंदुए का हमला

ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना (Una) में थाना हरोली के अंतर्गत चंदपुर कटेहड़ा लिंक मार्ग पर दिनदहाड़े एक तेंदुआ (Leopard) दो लड़कियों पर झपट पड़ा. इससे दोनों घायल (Injured) हो गई. घायलों में एक महिला पुलिस कर्मी (Police) भी शामिल है.

जानकारी के अनुसार, जसविंद्र कौर पुत्री हरनाम सिंह निवासी पूवोबाल नंगल जा रही थी. वहीं, राजविन्दर कौर निबासी ठाकरां वेला तहसील हरोली आ रही थी. गुरुवार दोपहर 12 बजे के करीब दोनों अपनी-2 स्कूटी पर चांदपुर कलेहड़ा लिंक रोड पर जा रहीं थीं. इस दौरान अचानक तेंदुए ने हमला कर दिया. इससे जसविंदर कौर को पीठ और बाजू पर खरोंचे आईं है, वहीं, राजविंदर कौर को पांव पर घाव आया है. आवाज सुनकर आस पास के लोग भी एकत्रित हो गए तथा तेंदुए को भगाया गया. जसविंदर कौर 5वीं भारतीय रिजर्व वाहिनी बस्सी में बतौर महिला आरक्षी तैनात है.

चंबा में कार पर तेंदुए ने छलांग लगा दी
वहीं, चंबा में नकरोड़-जसौरगढ़ मार्ग पर सेई के पास कार पर तेंदुए ने छलांग लगा दी. इससे, गाड़ी अनियंत्रित होकर 150 मीटर नीचे जा गिरी. गनीमत रही कि चालक ने छलांग लगाकर जान बचाई. देर रात की यह घटना है और चालक को चोटें आई हैं. जसौरगढ़ निवासी बुधवार देर शाम नकरोड़ से घर जसौरगढ़ की तरफ कार में जा रहा था. सेई में अचानक तेंदुए ने गाड़ी पर छलांग लगा दी. ऐसे में वह घबरा गया और गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा. गाड़ी सड़क से नीचे लुढ़क कर दूसरी सड़क पर आ पहुंची और क्षतिग्रस्त हो गई.