कुल्लू: आपस में भिड़े भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्त्ता, दोनों पक्षों का मामला दर्ज

कुल्लू में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में प्रदर्शन के दौरान हुई तनातनी का मामला पुलिस तक पहुंच गया है और इस संबंध में दोनों तरफ से क्रॉस एफआईआर दर्ज हो गई है। गुरुवार को सामाजिक संगठनों और भाजपा नेताओं द्वारा कुल्लू सदर से कांग्रेस विधायक के होटल के बाहर प्रदर्शन किया गया। होटल मालिक के परिवार की ओर से कुल्लू थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि प्रदर्शनकारियों में शामिल नेताओं ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है, जबकि दूसरी तरफ भाजपा नेताओं ने भी एफआईआर दज करवा दी है।

दोनों पक्षों की ओर से शिकायतें मिली: पुलिस
एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से शिकायतें मिली हैं, जिसमें क्रॉस केस दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार धरना प्रदर्शन के सिलसिले में विधायक के पुत्र भाविक ठाकुर की शिकायत पर थाना सदर कुल्लू में भाजपा नेता महेश्वर सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष भीमसेन शर्मा, जिला युवा भाजपा अध्यक्ष नवल नेगी व भाजपा के करीब एक दर्जन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के विरुद्ध 147, 441, 447, 323, 427 व 506 भारतीय दंड संहिता में पंजीकृत किया गया है। इस अभियोग के पंजीकृत होने के बाद दूसरा पक्ष ने भी मामला दर्ज करवा दिया है।

हुआ यूं कि ढालपुर में कंगना के समर्थन में पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया, वहीं उसके बाद वे प्रदर्शन करते हुए स्थानीय विधायक के होटल परिसर में घुस आए और नारेबाजी करने लगे और अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया। उसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मासिक बैठक भी होटल मे चल रही थी। नारेबाजी सुनते ही कांग्रेस कार्यकर्ता बाहर निकले और भाजपा के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। हालांकि पुलिस दल पहले ही होटल परिसर में मौजूद था, लेकिन तनाव बढ़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाया गया और करीब आधे घंटे के बाद मामला शांत करवाया। इसके बाद दोनों पक्षों ने थाने में केस दर्ज करवा दिया।