कुल्लू: जंगल में आग लगने से दो लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के सचाणी गांव के समीपवर्ती जंगल में लगी आग में एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई। आग की चपेट में जहां 42 वर्षीय महिला आई, वहीं 65 वर्षीय बुजुर्ग भी जिंदा जल गया। गांव में एक साथ दो दर्दनाक मौतों से मातम का माहौल है। उधर, भुंतर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
गंभीर हालत में ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया
जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर शाम समीपवर्ती जंगल में आग भड़क गई, जिस पर काबू नहीं पाया जा सका और यह आग साथ लगती घासनी में जा पहुंची, जहां गांव की महिला कमलेश घास इकट्ठा कर रही थी। वह आग की चपेट में आ गई और 90 फीसदी जल गई। उसे गंभीर हालत में ग्रामीणों तुरंत कुल्लू अस्पताल पहुंचाया। कुल्लू से उक्त महिला को शिमला रैफर किया गया, लेकिन रास्ते में बिलासपुर के समीप उक्त महिला ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार सुबह कुल्लू अस्पताल में पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया।
आग के कारण जंगल से पत्थर सड़क पर गिरे
वहीं, इस आग की चपेट में बुजुर्ग वामन देव भी आया। जानकारी के अनुसार, जब जंगल में आग लगी, तो उसी समय वामन देव अपने कार्य से घर की तरफ जा रहा था कि आग के कारण जंगल से पत्थर सड़क पर आ गिरा, जिसकी चपेट में आकर बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। जब उक्त बुजुर्ग को अस्पताल लाया गया, तो डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया। उक्त व्यक्ति का भी पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में कार्यरत एमएस डा. नीना लाल ने बताया कि शिमला के लिए घायलों को रैफर किया गया था। जहां पर रास्ते में दम तोड़ देने के बाद, उन्हें वापस कुल्लू लाया गया। जहां पर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।