2021 की शुरुआत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद: डॉ. हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि 2021 की शुरुआत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसके लिए केंद्र सरकार ने अभी से तैयारी करते हुए राज्य सरकारों को गाइडलाइन प्रदान करने के साथ ट्रेनिंग देने का कार्य शुरू कर दिया है। इससे जल्द ही सभी देशवासियों को वैक्सीन लगाकर कोरोना को खत्म किया जा सकेगा।
रोहतक का पीजीआईएमएस, हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व कुलपति डॉ. ओपी कालरा के नेतृत्व में बेहतर कार्य कर रहा है। इसी का परिणाम है कि वह संस्थान के न्यू ओटी कम आईसीयू कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन कर रहे हैं। यहां किसी बडे़ निजी अस्पतालों की तरह उच्च गुणवत्ता की नवीनतम मशीनरी व उपकरण से उपचार होगा।
केंद्रीय मंत्री ने गुरुवार को ऑनलाइन माध्यम से पीजीआईएमएस में बने न्यू ओटी कम आईसीयू कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि अपने विचार रखे। उन्होंने बटन दबाकर इस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पीजीआईएमएस का जन्म 1960 में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के रूप में हुआ था और तभी से होनहार छात्र इसमें दाखिल लेने के लिए उत्सुक रहते थे। आज भी टॉपर छात्रों की यह कॉलेज पसंद है। वे कुलपति डॉ. ओपी कालरा को पिछले करीब 25 सालों से जानते हैं, वे चिकित्सक होने के साथ-साथ एक अच्छे प्रशासक भी हैं।