कोविड-।9 से स्‍वस्‍थ होने की दर 82.58 % हुई

भारत में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या आज 50 लाख को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार- मात्र 11 दिनों में 10 लाख रोगी स्‍वस्‍थ हुए हैं। मंत्रालय के अनुसार देश में हाल के दिनों में प्रतिदिन दिन 90 हजार से अधिक लोग स्‍वस्‍थ हो रहे थे।देशभर में सक्रिय मामलों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्‍या पांच गुना से अधिक हो गई है। मंत्रालय ने इसे सराहनीय उपलब्धि बताते हुए कहा है कि यह चिकित्सा के आधारभूत ढांचे, मानक उपचार के तरीके के कार्यान्वयन, चिकित्‍सकों और प्रथम पंक्ति के स्‍वास्‍थ्‍य और स्‍वच्‍छता कर्मियों के पूर्ण समर्पण और प्रतिबद्धता के कारण हासिल किया जा सका है।
देश में स्‍वस्‍थ होने वालों की दर 82 दशमलव 58 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 74 हजार से अधिक लोग स्‍वस्‍थ हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि स्‍वस्‍थ होने वालों की कुल संख्या अब 50 लाख 16 हजार से अधिक हो गई है। स्‍वस्‍थ होने वालों की लगातार बढ़ती संख्‍या ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि देश में संक्रमित लोगों की संख्‍या में कमी आई है और वर्तमान में यह कुल रोगियों का केवल 15 दशमलव आठ पांच प्रतिशत रह गई है। भारत में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्‍या ने एक दिन में 82 हजार 170 की संख्‍या के साथ 60 लाख को पार कर लिया है।
वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या नौ लाख 62 हजार है। मंत्रालय ने कहा कि केन्‍द्र सरकार के प्रयासों और टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट नीति के प्रभावी कार्यान्वयन यह संभव हुआ है। वर्तमान में, भारत में संक्रमण से मृतकों की दर 1 दशमलव 57 प्रतिशत है, जो विश्‍व स्तर पर सबसे कम दर वाले देशों में से है। पिछले 24 घंटों में एक हजार उनतालीस मौतें के साथ मृतकों की कुल संख्‍या 95 हजार 542 तक पहुंच गई है।भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आईसीएमआर के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान, सात लाख नौ हजार से अधिक जांच की गई और अब तक सात करोड़ 19 लाख से अधिक जांच की जा चुकी है।