कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर 81.74 % हुई

देश में कोविड-19 रोगियों के स्‍वस्‍थ होने की संख्‍या निरंतर बढ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान 81 हजार से अधिक रोगियों के स्‍वस्‍थ होने के साथ ही यह संख्‍या बढकर 47 लाख 56 हजार से अधिक हो गई है।स्‍वस्‍थ होने की दर 81 दशमलव सात-चार प्रतिशत तक पहुंच गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि स्‍वस्‍थ होने वाले और संक्रमित होने वालों के बीच अंतराल निरंतर बढ रहा है। देश में 16 दशमलव छह-सात प्रतिशत लोगों का इलाज चल रहा है।
स्‍वस्‍थ होने वालों की दर संक्रमित होने वालों से पांच गुना से अधिक
स्‍वस्‍थ होने वालों की दर संक्रमित होने वालों से पांच गुना से अधिक है। पिछले एक महीने के दौरान स्‍वस्‍थ हुए रोगियों की संख्‍या में शतप्रतिशत वृद्धि के साथ स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या में अप्रत्‍याशित वृद्धि हुई है।स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि नौ राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में स्‍वस्‍थ होने की दर अधिक है, जहां स्‍वस्‍थ होने की दर 80 प्रतिशत से अधिक है। इन राज्‍यों बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्‍थान और गुजरात शामिल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने यह भी बताया है कि आईसीयू डॉक्‍टरों की प्रारंभिक पहचान शीघ्र और प्रभावी उपचार असंवर्धित नैदानिक कौशल से स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या में भारी बढोतरी हुई है।

24 घंटों में 86 हजार 52 लोग संक्रमित
पिछले 24 घंटों के दौरान 86 हजार 52 लोगों में संक्रमण की पुष्टि के साथ देश में संक्रमितों की संख्‍या 58 लाख 18 हजार पांच सौ 71 हो गई है। इस समय नौ लाख 70 हजार एक सौ 16 लोगों का इलाज चल रहा है। इसी दौरान एक हजार एक सौ 41 लोगों की मौत की पुष्टि के साथ ही यह आंकडा बढकर 92 हजार दौ सौ 90 हो गया है।