किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी से रोमांचक जीत दर्ज हासिल की

कप्तान केएल राहुल और खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल के अर्धशतकों के बूते गुरुवार रात किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक जीत दर्ज की। मैच का फैसला आखिरी गेंद में हुआ, जहां पंजाब को जीत के लिए एक रन की दरकार थी और पहली ही गेंद खेल रहे निकोलस पूरन ने युजवेंद्र चहल को छक्का मारकर आठ विकेट से मैदान मारा। किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाए थे, लेकिन आज अंत सुखद रहा।
पंजाब अब भी अंकतालिका में आखिरी पायदान पर
आठ मैचों में से छह हारे हैं और दो जीत के साथ पंजाब अब भी अंकतालिका में आखिरी पायदान पर ही है और उसकी प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार है। किंग्स इलेवन ने टूर्नामेंट की दोनों जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की।
सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने मैच में 45 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों में डॉट खेलने के बाद तीसरी बॉल पर गेल ने सिंगल लेकर राहुल को मैच जिताने की जिम्मेदारी सौंपी। मैच टाई हो चुका था। यानी तीन गेंदों में सिर्फ एक रन की दरकार थी। चौथी गेंद डॉट खेलने के बाद राहुल ने पांचवीं गेंद में सिंगल चुराना चाहा और गेल रन आउट हो गए। अब एक गेंद में एक रन की जरूरत थी और नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने गेंदबाज युजवेंद्र चहल के सिर के ऊपर छक्का मारकर मैच अपनी टीम के नाम किया।