कांगड़ा: पैसे के लेन-देन को लेकर किया युवक का कत्ल, दो आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत आने वाले गांव नसवाल में पैसे के लेन-देन को लेकर एक युवक के मर्डर का मामला प्रकाश में आया है। मृतक इंदौरा के ही भप्पू गांव का रहने वाला था। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 342, 34 आईपीसी के थाना इंदौरा में मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक युवक गुरुवार शाम मोटरसाइकिल लेकर घर से कहीं बाहर गया था, लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटा। ऐसे में परिजनों ने उसकी रात भर तलाश भी की, पर वह कहीं नहीं मिला। शुक्रवार सुबह चार बजे परिजनों को सूचना मिली कि उसका शव इंदौरा-मोहटली रोड पर पड़ा हुआ है।
खून से लथपथ हालत में सिविल अस्पताल इंदौरा पहुंचाया
परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसे खून से लथपथ हालत में सिविल अस्पताल इंदौरा पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना की सूचना मिलते ही इंदौरा थाना के प्रभारी सुरिंद्र सिंह धीमान और डमटाल थाना के प्रभारी हरीश गुलेरिया पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे व साक्ष्य जुटाए। मृतक की पहचान हरीश उर्फ कालू (24) पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी गांव भप्पू तहसील इंदौरा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि जिस मोटरसाइकिल पर हरीश घर से बाहर गया था, वह भप्पू गांव में खड़ा पाया गया है, जबकि उसकी हत्या भप्पू गांव से तीन किलोमीटर दूर नसवाल में हुई है। शुक्रवार को परिजनों ने कहा कि उनके बेटे की हत्या की गई है और जब तक हत्यारों को पकड़ा नही जाता है, वे शव का अंतिम संस्कार नही करेंगे। वहीं, परिजनों ने युवक की हत्या मामले में शक के आधार पर कुछ युवकों के नाम पुलिस को बताए। जब पुलिस ने दो लोगों से सख्ती से पूछताछ की, तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया
एएसपी कांगड़ा दिनेश कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और उन दोनों ने बताया कि उनका हरीश के साथ पैसों का लेन-देन का मामला था और वे उसे भप्पू चौक से एक गाड़ी में बिठाकर नसवाल गांव में एक दुकान पर ले गए। इसके बाद उसे एक दुकान के अंदर बंधक बनाया और शराब पीकर इसके साथ लगातार मारपीट की, जिससे यह मर गया। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए दो लोगों के अलावा और भी जो लोग इस मामले में शामिल होंगे, पुलिस जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लेगी। पकड़े गए दोनो आरोपियों के पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है।