जम्मू कश्मीर : सेना भी कोरोना संक्रमण की चपेट में

File photo

सेना भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई है। जम्मू जिले में मंगलवार को सामने आए 11 पॉजिटिव मामलों में सेना के एक लेफ्टिनेंट समेत अलग-अलग यूनिटों के तैनात नौ जवान भी शामिल हैं। अब 60 और मामलों के साथ प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1761 पहुंच गया है। नए मरीजों में जम्मू संभाग में 23 और कश्मीर संभाग में 37 मामले शामिल हैं।

इस बीच श्रीनगर में कुलगाम निवासी एक संक्रमित की मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, सूत्रों के अनुसार सोमवार को श्रीनगर से हवाई जहाज से जम्मू लौटे उपराज्यपाल के एक अन्य सलाहकार सहित दो लोगों के कोविड सैंपल लिए गए हैं। इन्हें जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेट रहने की हिदायत दी गई है। इससे पहले रविवार को उपराज्यपाल के एक सलाहकार की पत्नी और बेटा पॉजिटिव पाए गए थे। जानकारी के बाद सलाहकार ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।

पिछले दिनों सेना की विभिन्न यूनिटें ट्रेन से जम्मू पहुंची थी, जिसमें सभी जवानों के कोविड सैंपल लिए गए थे। इनमें मंगलवार को नौ जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जवान देश के विभिन्न हिस्सों से होते हुए जम्मू आए हैं और  अलग-अलग राज्यों के निवासी हैं। सभी जवान संबंधित यूनिटों में क्वारंटीन थे। इनमें एक जवान पलांवाला का है, जो दिल्ली से लौटा था। जम्मू जिले में मुट्ठी और टालीमोड़ से एक-एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है, ये भी क्वारंटीन थे। नए पॉजिटिव मामलों में कठुआ, पुंछ, बांदीपोरा व गांदरबल में 4-4, उधमपुर व सांबा में 2-2, कुलगाम व कुपवाड़ा में 1-1, श्रीनगर में 7, बारामुला में 6, बडगाम में 12 और पुलवामा में 2 मामले शामिल हैं।