जम्मू कश्मीर : पुलवामा में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम

पुलवामा : सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। जिले के राजपोरा इलाके से आईईडी बरामद हुई है। यह आईईडी एक सैंट्रो कार से बरामद हुई है। आतंकियों ने एक बार फिर हमले को अंजाम देने के लिए कार का इस्तेमाल किया था। साल 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर जो आतंकी हमला किया गया था उसमें भी आतंकियों ने कार का इसी तरह इस्तेमाल किया था।

बता दें कि पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी इस कार को चला रहा था। पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने शक होने पर इस कार को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान कार सवार आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की और फरार हो गया।

सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें आईईडी मिला। जिसे बम निरोधक दस्ते की मदद से निष्क्रिय कर दिया गया है।वहीं कार की जांच करने के दौरान पता चला है कि कार पर नंबर प्लेट फर्जी लगी थी। लगी हुई नंबर प्लेट दोपहिया वाहन की है। जोकि कठुआ जिले में रजिस्टर्ड थी।

वहीं सुरक्षाबलों को कल यानी कि बुधवार को इलाके में ऐसी कार होने की सूचना मिली थी। आईजीपी कश्मीर ने कहा कि पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ व सेना को समय पर इनपुट मिलने और कार्रवाई करने से एक बड़ी घटना टल गई है।