जम्मू कश्मीर : दिवाली पर भी पाकिस्तान नापाक हरकत, चार जवान शहीद; चार नागरिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन कमांडो समेत आठ रेंजर ढेर

दुश्मन की गोलीबारी में चार जवान शहीद; चार नागरिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन कमांडो समेत आठ रेंजर ढेर, कई बंकर तबाह
दिवाली पर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया और शुक्रवार सुबह नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जबरदस्त फायरिंग की जिसमें बीएसएफ और आर्मी के चार जवान शहीद हो गए, जबकि चार आम नागरिकों की भी मौत हो गई है। सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के तीन कमांडो और पांच जवान ढेर कर दिए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, केरन, गुरेज सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। कुपवाड़ा से लेकर बारामूला तक पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की। पाकिस्तान की फायरिंग में बारामूला सेक्टर में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल शहीद हुए। राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश जिला के गंगानगर के रहने वाले थे। पाकिस्तानी गोलीबारी में उड़ी सेक्टर में सेना के दो जवान और गुरेज सेक्टर में एक जवान शहीद हुआ। फायरिंग में मारे गए तीनों नागरिक उड़ी सेक्टर के रहने वाले हैं, जबकि चार अन्य बुरी तरह से घायल हो गए हैं। पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी जमकर जवाब दिया है।
भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के आठ जवान मार गिराए हैं, जिनमें तीन एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं। भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत हुई। पाकिस्तान ने उड़ी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना लगातार दे रही है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने कई पाकिस्तानी बंकरों को तबाह कर दिया है। इसके अलावा फ्यूल डम्प और लांच पैड भी तबाह किए गए हैं। करीब 12 पाकिस्तानी रेंजर जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं।