जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी गोलाबारी से एक जवान शहीद, मेजर समेत दो जवान घायल

File Photo

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC ) पर पाकिस्तानी गोलाबारी में मंगलवार को एक जवान शहीद हो गया, जबकि मेजर समेत दो जवान घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। उसके तीन सैनिक मारे गए, दो चौकियां तथा संचार टावर ध्वस्त हो गए। कम से कम पांच सैनिक भी घायल हैं। इसके साथ ही आईबी व एलओसी से घुसपैठ की तीन कोशिशों को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने एक घुसपैठिए को ढेर कर दिया। हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया है। इन घटनाओं के बाद आईबी व एलओसी पर सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

एलओसी पर राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के माला में पाकिस्तानी सेना की ओर से मंगलवार देर शाम को सेना की चौकियों को निशाने बनाते हुए गोलाबारी की गई। इसमें सेना की 17 मद्रास रेजीमेंट के मेजर, हवलदार सहित तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अखनूर स्थित सेना के अस्पताल में एयरलिफ्ट कर पहुंचाया गया, जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया। सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें उसके तीन सैनिक मारे गए और दो चौकियां तबाह हो गईं। संचार टावर ध्वस्त हो गया।

पांच सैनिकों के घायल होने की भी सूचना है। देर रात तक दोनों ओर से गोलाबारी जारी रही। वहीं, एलओसी पर पलांवाला सेक्टर के केरी तथा बट्टल में मंगलवार की दोपहर पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी करते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसका सेना की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया। सेना की कार्रवाई के बाद 2.45 बजे पाकिस्तान ने गोलाबारी बंद कर दी। किसी भी तरह के नुकसान का समाचार नहीं है।