जम्मू कश्मीर : अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्कर का शीर्ष कमांडर जाहिद टाइगर सहित चार आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों ने शनिवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में लश्कर का शीर्ष कमांडर जाहिद नजीर भट उर्फ जाहिद टाइगर, एक पाकिस्तान का ए श्रेणी का जैश आतंकी समीर भाई उर्फ उस्मान और कुलगाम का स्थानीय तारिक अहमद मीर शामिल है।
डोडा जिले का रहने वाले एक आतंकी मौके से गिरफ्तार
पुलवामा में एक डोडा के रहने वाले एक आतंकी को मौके से गिरफ्तार से किया गया है, जबकि मारा गया दूसरा आतंकी पाकिस्तानी बताया जा रहा है। कुलगाम में मारे गए समीर और तारिक पुलिस अफसर की हत्या और सरपंच पर हमले में शामिल थे। मुठभेड़ स्थल से एक अमेरिकन एम 4 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है। पुलवामा में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ स्थल से दो असाल्ट राइफलें और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों को शुक्रवार रात 12 बजे दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिंगाम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना,सीआरपीएफ और पुलिस के विशेष ऑपरेशन ग्रुप की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया। उसी समय आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद कई घंटों तक दोनों तरफ से गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी।
आतंकी रात का फायदा उठाकर फरार न हो जाएं, इसके लिए पहले से ही इलाके में तेज रोशनी की विशेष व्यवस्था की गई थी। रात भर दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलाबारी होती रही। सुबह होते ही सुरक्षा बलों ने अभियान तेज कर दिया और दोनों आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों की पहचान जंगलपोरा दिवासर (कुलगाम ) निवासी तारिक अहमद मीर दूसरे आतंकी की पहचान पंजाब (पाकिस्तान) के समीर भाई उर्फ उस्मान के रूप में की गई। उस्मान ए श्रेणी का आतंकी बताया जा रहा है। दोनों आतंकी संगठन जैश से जुड़े हुए थे। सुबह आठ बजे ऑपरेशन पूरा हो गया।
जैश आतंकी पुलिस अफसर की हत्या में थे शामिल
पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, कुलगाम में मारे गए दोनों दहशतगर्द विभिन्न आतंकवादी हमलों में शामिल थे। दोनों ने फराह मीरबाझर में पुलिस अधिकारी खुर्शीद अहमद की हत्या और अखरान मीरबाजार में सरपंच आरिफ अहमद पर हमला भी  किया था।