जम्मू कश्मीर: एलओसी पर नौशेरा सेक्टर में की गई गोलाबारी में जेसीओ शहीद

शहीद जेसीओ सुखदेव​ सिंह
जम्मू कश्मीर के जिला राजौरी में पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को एलओसी पर नौशेरा सेक्टर में की गई गोलाबारी में एक जेसीओ शहीद हो गए। इसके साथ ही पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में भी पाकिस्तान ने गोले बरसाए। सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।
सोमवार को सीजफायर उल्लंघन की इस घटना में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें सेना के जांबाज सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद हो गए. जवाबी कार्रवाई में सुखदेव​ सिंह बुरी तरह घायल हो गए थे.  उधमपुर के पियोनी गांव के सूबेदार सुखदेव सिंह एक बहादुर और सच्चे सैनिक थे.  उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया.

 

पाकिस्तानी सेना ने शाम करीब 6.30 बजे नौशेरा सेक्टर के बाबा खोड़ी, कलाल, भजनोवा में छोटे-बड़े हथियारों से गोलाबारी की। इस दौरान बाबा खोड़ी इलाके में जेसीओ सुखदेव सिंह गोलाबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ ही देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। रात करीब आठ बजे पुंछ के दिगवार सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की। गोलाबारी के डर से  लोग सुरक्षित स्थानों में चले गए।
पाकिस्तान ने आईबी पर की सात घंटे गोलाबारी
भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान ने रविवार रात दस बजे से लेकर सोमवार सुबह पांच बजे तक गोलाबारी की। पाकिस्तान की 25 चिनाब रेंजर्स ने हीरानगर में करोल पंगा पोस्ट से गोलाबारी कर बीएसएफ की करोल मात्रयां व करोल कृष्ण चौकी को निशाना बनाया।