IPL 2020: यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजन, यहां देखें पूरा शेड्यूल

नई दिल्‍ली: कोरोना (Coronavirus) के खतरे के बीच आखिकार अब आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का आयोजन होने जा रहा है. यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन किया जाएगा. लीग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है. उद्घाटन मुकाबला आईपीएल की दो सबसे सफल टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा.

आईपीएल 13 का आयोजन मार्च में होना था, मगर कोरोना वायरस के कारण इसे अश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया था, मगर पहले एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्‍ड कप अगले साल तक के लिए टलने के कारण बीसीसीआई को इसके आयोजन के लिए विंडो मिल गई और बीसीसीआई (BCCI) ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए यूएई में इसका आयोजन करने का फैसला लिया.

 

 

इस बार लीग का पूरा सीजन 53 दिन चलेगा. जिसमें कुल 10 डबल हेडर्स खेले जाएंगे. दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग में से एक आईपीएल का आयोजन यूएई की तीन जगह अबु धाबी, दुबई और शारजाह में होगा. भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होंगे और शाम के मुकाबले साढ़े सात बजे शुरू होंगे. शाम के मुकाबलों को आधा घंटे पहले कर दिया गया है. दुबई में 24 मैच, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे. प्‍लेऑफ और फाइनल के वेन्‍यू की घोषणा बाद में की जाएगी.