IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास हासिल करने वालाी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को जोर का झटका लगा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उसको 82 रन से धो दिया. बेंगलोर से मिलने 195 के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत ही खराब रही, जब टॉम बैंटन जल्द ही आउट हो गए.
केकेआर के लिए शुबमन गिल जरूर एक छोर टिके रहे, लेकिन फिर तो नियमित अंतराल पर उसे झटके लगते ही रहे. एक ऐसे समय जहां किसी को आतिशी पारी खेलने की जरूरत थी, वहां केकेआर कोई भी बल्लेबाज टिकने का दम नहीं दिखा सका. कप्तान कार्तिक ने 1 रन बनाया, तो मोर्गन सिर्फ 8 रन बना सकें. वहीं, आतिशी रसेल सिर्फ 16 रन का ही योगदान दे सके और पूरी टीम कोटे के 20 ओवरों में सिर्फ 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी. वॉशिंगटन सुंदर और क्रिस मौरिस ने दो-दो विकेट चटकाए. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेंगलोर रॉयल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उसके सामने 195 रन का टारगेट रखा है. और बेंगलोर को इस स्कोर तक पहुंचाने में योगदान रहा एबीडि विलियर्स का.
सिर्फ 33 गेंदों पर डिविलियर्स ने नाबाद 73 रन बनाए. इसमें उन्होंने 6 छक्के और 5 चौके जड़े, तो कप्तान विराट कोहली 28 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. चौंकाने वाली बात यह रही कि कोहली ने 1 चौका लगाया, तो देवदत्त ने योगदान दिया 47 रन का. प्रसिद्ध कृष्णा और रसेल ने एक-एक विकेट लिया.
19.6 उडाना के आखिरी ओवर में आए 4 रन और एक एक्स्ट्रा बॉलर खिलाने का फायदा बेंगलोर को हुआ. केकेआर कोटे के 20 ओवर में 9 विकेट पर 112 रन ही बना सका और बेंगलोर ने 82 रन से उसको मात दी।