IPL 2020: मुंबई इंडियंस छठी बार फाइनल में

फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL
दुबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने विनिंग टाइटल को डिफेंड करने की पूरी दावेदारी पेश कर दी है. जिसके आधार पर गुरुवार को मुंबई की पलटन ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 57 रनों से शिकस्त देकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है.
इस मैच में एम आई के लिए जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 4 विकेट लेकर अपनी टीम को छठी बार आईपीएल फाइनल का टिकट दिलाया. इसके साथ ही बुमराह ने इस मैच में कई अनूठे रिकॉर्ड्स भी बना डाले.
दिल्ली के खिलाफ बुमराह ने किया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन
आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में अब तक अपनी घातक गेंदबाजी के दम विरोधी टीम के बल्लबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले मुंबई इंडियंस के पेसर जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया. कमाल की बॉलिंग करते हुए बुमराह ने दिल्ली के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.
बुमराह ने शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स को आउट कर दिल्ली कैपिटल्स के बैटिंग क्रम की कमर तोड़ के रख दी. आलम यह रहा है कि जसप्रीत बुमराह ने अपने स्पेल के 4 ओवर में 1 मेडन और मजह 14 रन देकर 4 बहुमूल्य विकेट झटके. बता दें कि 4-14 बुमराह का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन है. इस मैच में धामकेदार बॉलिंग के लिए बुमराह को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.