IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में हार से अपने अभियान आगाज करने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दूसरे ही मुकाबले में शानदार वापसी की. अबु धाबी में खेले गए पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हरा दिया. 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स अपने नाम के मुताबिक काम नहीं कर सकी. रसेल और मॉर्गन जैसे हिटर्स से लैस इस टीम को मुंबई के गेंदबाजों ने बांधे रखा. मुंबई इंडियंस के 195 रनों के लक्ष्य के जवाब में कोलकाता की टीम महज 146 रन ही बना सकी. केकेआर के लिए पैट कमिंस ने 33 रन बनाए. दिनेश कार्तिक ने 30 रनों की पारी खेली. आंद्रे रसेल और ऑयन मॉर्गन फ्लॉप रहे. मॉर्गन ने 16 और रसेल ने 11 रन बनाए. मुंबई के लिए बुमराह, बोल्ट, पैटिंसन और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट हासिल किए. पोलार्ड ने एक विकेट अपने नाम किया.
मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के खिलाफ अति आक्रमकता दिखाई थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ उसके बल्लेबाजों ने अच्छे शॉट्सvs खेले. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए. रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए 54 गेंदों में 80 रन बनाए. जिसमें उन्होंने तीन चौके और 6 छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव (28 के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े. सूर्यकुमार यादव ने भी 47 रनों की पारी खेली.
केकेआर ने टॉस जीतकर कमिन्स की बजाय संदीप वारियर और मावी से गेंदबाजी का आगाज कराया. वारियर के पहले ओवर में रोहित ने जहां छक्का लगाया तो उनके दूसरे ओवर में सूर्यकुमार ने चार चौके जमाये लेकिन मावी ने इस बीच न सिर्फ मेडन ओवर किया बल्कि क्विंटन डिकाक (एक) को हवा में लहराता कैच देने के लिये भी मजबूर किया. कमिन्स पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये. उनकी शॉर्ट पिच गेंदों पर रोहित ने पुल शॉट की अपनी महारत दिखायी और दो छक्के लगाये. आंद्रे रसेल को भी उन्होंने यही सबक सिखाया.
रोहित शर्मा और सूर्यकुमार की जोड़ी शतक की ओर बढ़ रही थी लेकिन रन आउट होने की वजह से ये जोड़ी टूट गई. सूर्यकुमार 47 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. हालांकि रोहित ने इसके बाद 39 गेंदों पर टी20 में अपना 61वां अर्धशतक पूरा किया और फिर कुलदीप के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये. कमिन्स के दूसरे स्पैल में छक्का जड़ने वाले सौरभ तिवारी (13 गेंदों पर 21) ने नारायण की गेंद पर लांग ऑफ पर आसान कैच दिया. नारायण ने अपने अंतिम तीन ओवरों में केवल 11 रन दिये लेकिन कमिन्स का अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं था. हार्दिक ने उन पर दो चौके और एक छक्का लगाया. दिनेश कार्तिक को उनकी जगह रसेल को गेंद सौंपनी पड़ी लेकिन इस बीच रोहित ने मावी की गेंद पर हवा में लहराता कैच दे दिया था. हार्दिक भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट-विकेट आउट हुए. हार्दिक ने 18 रन बनाए.