Ind vs SA: रोहित शर्मा का शानदार शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापटनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश ने बाधा डाली। भारतीय ओपनर्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी की जिसमें रोहित शर्मा ने शानदार शतक जमाय़ा। पहले दिन के खेल की समाप्ति पर भारत ने बिना किसी नुकसान के 202 रन बना लिए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला टेस्ट बुधवार को विशाखापट्टनम में शुरु हुआ। भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा का जल्वा पहले ही दिन देखने को मिला। रोहित और मयंक अग्रवाल ने मिलकर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली पहले विकेट के 200 रन की सझेदारी की। रोहित ने पहले दिन ही शतक जमाकर अपनी मौजूदगी भी दर्ज करा दी की वो हर फार्मेट के सिकंदर है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला टेस्ट विशाखापट्टनम में शुरु हुआ। मैच के पहले दिन  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने भारत को सधी हुई शुरुआत दी। दोनो ने पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी कर विपक्षी गेंदबाजों के सभी अक्रमण को तहस नहस कर दिया। पिछले साल दिसंबर के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे रोहित शानदार फार्म में दिखे और मैदान के चारों और रन बरसाए। मयंक अग्रवाल ने भी उनका बखूबी साथ दिया और अपना अर्धशतक पूरा किया. रहित ने अपने बल्ले से रन बनाना जारी रखा और सैकडा पूरा किया। लगभग एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने  वाले रोहित ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया।  बतौर सलामी बल्लेबाजर रोहित का ये पहला शतक है। चाय के समय तक भारत ने बगैर किसी नुकसान के 202 रन बना लिए थे लेकिन तीसरे सेशन का खेल