में अब स्वस्थ हूँ , जल्दी ही प्रदेश भर का दौरा करूँगा : वीरभद्र सिंह

हिमाचल प्रदेश में लंबे समय से अस्वस्थता के चलते सक्रिय राजनीति से दूरी बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह अब सक्रिय राजनीति में आने को उतारू हैं। उनका कहना है कि अब वह स्वस्थ हैं और जल्दी ही प्रदेश भर का दौरा करेंगे। वीरभद्र सिंह ऐसे नेता हैं, जो घर पर न बैठकर लोगों के बीच ज्यादा रहे हैं, मगर बीमारी की वजह से वह अब घर से बाहर नहीं जाते। उनके समर्थक हालांकि उन्हें मिलने के लिए घर ही पहुंच जाते हैं, मगर वीरभद्र सिंह की भी इच्छा है कि अब वह घर से निकलें और लोगों के बीच जाएं।
दो-तीन दिन पहले वह अपने विधानसभा क्षेत्र में भी कुछ उद्घाटनों के लिए गए, जहां से उन्होंने हुंकार भी भरी। बता दें कि वीरभद्र सिंह के अस्वस्थ होने की वजह से यहां कांग्रेस पार्टी में भी वह जोश दिखाई नहीं दे रहा, जो उसमें होता था। हालांकि राजनीति में पिछले काफी समय से कांग्रेस को हर मोर्चे पर मात मिल रही है, मगर दूसरा कारण वीरभद्र सिंह का बीमार होना भी है, जिससे यहां कांग्रेस को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। वीरभद्र सिंह के बाद यहां दूसरा ऐसा कोई नेता अभी तक सामने नहीं आया है, जिसके दम पर कांग्रेस आगे बढ़ सके। हालांकि खुद को इस तरह का नेता बताने की होड़ तो कई में लगी है, मगर वास्तविकता में ऐसा नहीं है। समर्थकों में जो प्यार यहां वीरभद्र सिंह के लिए है, वह किसी दूसरे के लिए नहीं हो सका है। यही वजह है कि कांग्रेस काम तो काफी कर रही है, मगर उसकी चर्चा यहां कहीं नहीं हो पा रही।
इसका पूरा फायदा सत्तापक्ष उठा रहा है, फिर चाहे सत्तारूढ़ दल के खिलाफ कितने भी मुद्दे इस समय विपक्ष के पास हैं। अब वीरभद्र सिंह फिर से राजनीति के रण में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। वीरभद्र सिंह ने सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य को लेकर जानकारी सांझा की है। इसमें उन्होंने जल्द ही पूरे प्रदेश का दौरा करने की बात भी कही है। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने लोगों से कोरोना महामारी से बचने के लिए एहतियात बरतने की अपील की है।
शादी-विवाह में लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत
वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस महामारी से आज दुनिया के कई देश जूझ रहे हैं, अभी तक इस बीमारी की कोई दवाई नहीं बनी है, ऐसे में लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। वीडियो में वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने लोगों से शादी समारोह में ज्यादा लोगों को न बुलाकर सादगी से विवाह करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का ज्यादा खतरा हो सकता है। ऐसे में लोगों को सजग रहने की जरूरत है और बिना मास्क घरों से बाहर न निकलने की अपील भी की है।