हिमाचल: प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर स्‍वच्‍छता कैफे का किया उदघाटन

हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन पर सोलन जिले में नालागढ़ में स्‍वच्‍छता कैफे का उदघाटन किया।

प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए श्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भारत को विश्‍व पटल पर सबसे मजबूत देशों की श्रेणी में लाने और राष्‍ट्र का नेतृत्‍व करने के लिए श्री नरेन्‍द्र मोदी को पाकर हिमाचल प्रदेश और राष्‍ट्र स्‍वयं को धन्‍य महसूस करता है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि शिमला जिले के कुफरी में भी स्‍वच्‍छता पार्क शुरू किया जा रहा है। इसके अलावा राज्‍य के विभिन्‍न क्षेत्रों से भी स्‍वच्‍छता कैफे शुरू करने के प्रस्‍तावों पर राज्‍य सरकार विचार कर रही है।

स्‍वच्‍छता कैफे का संचालन लक्ष्‍मी-दुर्गा महिला स्‍वयं सहायता समूह द्वारा किया जा रहा है। कैफे का मुख्‍य आकर्षण मक्‍का की रोटी, सरसों का साग, मक्‍खन और लस्‍सी जैसे पारम्‍परिक व्‍यंजन हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर आज हमने ग्रामीण विकास विभाग एवं डाक विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मुख्य डाकघरों में ‘‘महिला शक्ति केंद्र’’ का शुभारंभ किया