हिमाचल कोरोना अपडेट : सात और कोरोना संक्रमितों की मौत

हिमाचल प्रदेश में सात और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। कोविड अस्पताल नेरचौक में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने दम तोड़ दिया। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने तीन की मौत होने की पुष्टि की। कहा कि कुल्लू के टापरी गांव के 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। कुल्लू के ढालपुर के लंका बेकर निवासी 35 वर्षीय और लाहौल-स्पीति के तिंदी के समीप भरोर निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग की कोविड अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। तीनों संक्रमितों को कुल्लू और लाहौल स्पीति से रेफर किया गया था। वेंटिलेटर पर रखे जाने के बावजूद इनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ और शुक्रवार सुबह ही तीनों ने दम तोड़ दिया।
इसके अलावा मंडी के तांदी निवासी 78 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की भी मौत हो गई। वहीं, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक शिमला शहर का कारोबारी और दूसरा कश्मीर का मजदूर बताया जाता है। मृतक शिमला में किताबें बेचने का काम करता था और 76 साल उम्र थी।  कश्मीर के रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति को गुरुवार को ही आईजीएमसी लाया गया था। मरीज को ब्रेनहेम्रेज हुआ था। कोविड टेस्ट किया तो वह भी पॉजिटिव निकला। शुक्रवार को इसकी भी मौत हो गई। आईजीएमसी के कॉलेज प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानियां ने मौत की पुष्टि की है। नोडल ऑफिसर डॉ. राहुल गुप्ता ने कहा कि कश्मीर निवासी मृतक के शव को आईजीएमसी से कश्मीर के लिए भेज दिया है।
उधर,प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 188 नए मामले आए हैं। किन्नौर जिले में 43, कुल्लू 29, मंडी 31, कांगड़ा 32, ऊना 14, चंबा 13, बिलासपुर 9, ऊना 8, सोलन 7और सिरमौर में 2 नए मामले आए हैं।  इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 21577 पहुंच गया है। 2725 सक्रिय मामले हैं। अब तक 18517 मरीज ठीक हो गए हैं। 306 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना पॉजिटिव आए शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के संपर्क में आने से ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी अपने पांवटा साहिब स्थित घर में आइसोलेट हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह शिक्षा मंत्री के संपर्क में आने के बाद आगामी दो दिन के लिए लोगों से मिलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। फोन के माध्यम से ही संपर्क करेंगे। पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी होम आइसोलेट हो गए हैं।