हिमाचल कोरोना अपडेट : प्रदेश में पांच की गई जान, 364 और लोग वायरस की चपेट में

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कहर से प्रदेश में पांच और मौतें हुई हैं, जबकि 364 और लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। सोमवार को आईजीएमसी शिमला में सिरमौर के दो कोरोना पीडि़तों की मौत हुई। इनमें से नाहन के 71 साल के बुजुर्ग को ऑक्सीजन की कमी और शुगर के चलते वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

इसके अलावा सिरमौर के जिस 32 साल के मरीज ने दम तोड़ा है, वह गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। उधर, टीएमसी में भी सोमवार को नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष श्याम नारायण सहित दो कोरोना पीडि़त जिंदगी की जंग हार गए। 62 वर्षीय श्याम उच्च रक्तचाप व शुगर की समस्या से भी ग्रसित थे। इसके अलावा टांडा में उपचाराधीन पालमपुर के लतवाड़ा के 72 वर्षीय कोरोना पीडि़त बुजुर्ग ने भी सोमवार को दम तोड़ दिया। इसके अलावा कांगड़ा में एक अज्ञात कोरोना मरीज की भी मौत हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 80 तक पहुंच गया है। उधर, सोमवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 364 नए मामले सामने आए हैं।

इनमें सबसे ज्यादा सोलन जिला के 106, मंडी जिला के 101, कांगड़ा के 51, ऊना के 30, शिमला के 28, बिलासपुर के 12, सिरमौर और लाहुल-स्पीति के दस-दस, चंबा के सात, कुल्लू के पांच तथा हमीरपुर के चार मरीज शामिल हैं। राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9923 तक पहुंच गई है। इनमें से 6167 कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं। बावजूद इसके अब भी कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3663 है। प्रदेश में कोरोना से 80 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।