हिमाचल कोरोना अपडेट : पांच की मौत, 318 नए मामले आए सामने

शिमला: प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से पांच और लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमण के 318 नए मामले सामने आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आईजीएमसी में शिमला शहर के संजौली के हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले 64 साल के कोरोना व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है। इन्हें सांस लेने में गंभीर दिक्कत के चलते दो दिन पहले ही आईजीएमसी में लाया गया था।

शुक्रवार को कोरोना से दूसरी मौत धर्मशाला के समीप तंगरोटी गांव की 55 वर्षीय कोरोना पीडि़त महिला की हुई। वह डायबिटीज तथा हाइपरटेंशन की मरीज थीं। इसके अलावा ऊना जिला के संतोषगढ़ के 40 वर्षीय व्यक्ति व हरोली क्षेत्र की 55 वर्षीय महिला को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है।

कोरोना से पांचवीं मौत बिलासपुर के नयनादेवी क्षेत्र के गांव गड़ा के व्यक्ति की हुई। यह शख्स पंजाब में नौकरी करता था और सांस की बीमारी और डायबिटीज से पीडि़त था। उधर, प्रदेश में शुक्रवार को सामने आए संक्रमण के 318 मामलों में सबसे ज्यादा 73 मामले सोलन जिला के हैं। इसके अलावा कांगड़ा में 57, मंडी में 48, ऊना में 38, शिमला और सिरमौर में 24-24, हमीरपुर में 20, चंबा में 16, बिलासपुर में 12 और कुल्लू में छह नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों के आने के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 8784 हो गई है। शुक्रवार को 158 मरीजों ने वायरस को मात दी है और प्रदेश में ठीक होने वालों का आंकड़ा 5824 तक पहुंच गया है, इसके बावजूद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 2874 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 69 मौतें हो चुकी हैं।