हिमाचल कोरोना अपडेट : 81 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने

हिमाचल प्रदेश में रविवार को 81 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। चंबा में 39, बिलासपुर में 12, शिमला के रोहड़ू में 12, मंडी में 9, सिरमौर में 5 और कुल्लू में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। बिलासपुर जिले में दो पुलिस जवानों व तीन वर्षीय बच्चे सहित 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शिमला के रोहड़ू में 12 मजदूर पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी यूपी से आए हैं।

चंबा के होली क्षेत्र की निजी परियोजना में कार्यरत 20 कर्मियों समेत 39 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। चिंता की बात यह है कि नए मरीजों में चंबा शहर और इसके आसपास के मोहल्लों से भी कई मामले सामने आए हैं। लोअर जुलाहकड़ी में 5, हरदासपुरा वार्ड में 3, बनगोटू में 8, पुखरी स्वास्थ्य खंड के देहरा में 3 और होली क्षेत्र में निर्माणाधीन निजी परियोजना के 20 कर्मी एक साथ पॉजिटिव आए हैं। सीएमओ चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि चंबा में 39 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कुल्लू जिले में रविवार को कोरोना के चार नए केस सामने आए हैं। इसमें सेना के दो जवान भी शामिल हैं। उन्हें निरमंड के अवेरी में सेना के कैंप में क्वारंटीन किया गया है। सेना में तैनात 31 वर्षीय एक जवान 24 अगस्त को उत्तर प्रदेश से आया था और मिलिट्री कैंप में क्वारंटीन था। दूसरा 37 वर्षीय जवान सेना के कैंप में क्वारंटीन था। 18 वर्षीय युवती और 43 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई है। डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव अपने आप पर निर्भर करता है। सावधानी बरतने से ही इस संकट से बचा जा सकता है।