हिमाचल कोरोना अपडेट: 7 मरीजों की मौत, 326 और पॉजिटिव मामले आये सामने

हिमाचल में कोरोना के लगातार बढ़ते कहर के बीच रविवार को संक्रमण से सात और मरीजों की मौत हो गई, जबकि 326 और पॉजिटिव मिले हैं। रविवार को सोलन जिला में चार, सिरमौर, ऊना तथा कांगड़ा में एक-एक मौत हुई है। सोलन में कोरोना से मरने वालों में बद्दी के एक उद्योग में कार्यरत 51 वर्षीय प्रवासी कामगार, जबकि दो बीबीएन की स्थानीय महिलाएं शामिल हैं। कामगार की आईजीएमसी में मौत हुई, जबकि टाली गांव की 55 वर्षीय महिला की पीजीआई में मौत हुई। उक्त महिला डायबिटीज, हाइपर टेंशन व सांस सबंधी बीमारी से ग्रस्त थी।

दून हल्के के बधोनीघाट निवासी 72 वर्षीय दूसरी महिला 12 सितंबर को संक्रमित पाई गई थी और रविवार दोपहर को घर में ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा सोलन जिला मुख्यालय के समीप सलोगड़ा की एक महिला की भी आईजीएमसी में मौत हो गई। इसी बीच, ऊना के संतोषगढ़ में 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, कांगड़ा के जवाली की 62 वर्षीय कोरोना पीडि़त महिला ने टीएमसी में दम तोड़ा है। यह महिला बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ और हाइपरटेंशन की मरीज थी। उधर, प्रदेश में रविवार को सामने आए संक्रमण के 326 मामलों में सबसे ज्यादा सोलन के 97 मामले हैं। इसके अलावा सिरमौर में 54, कांगड़ा में 47, मंडी में 45, ऊना में 38, शिमला में 21, बिलासपुर में 19 तथा चंबा में पांच मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 9555 हुई
नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 9555 हो गई है। रविवार को 152 मरीजों ने वायरस को मात दी है और प्रदेश में ठीक होने वालों का आंकड़ा 6099 तक पहुंच गया है, इसके बावजूद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 3364 हो गई है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 75 तक पहुंच गया है। प्रदेश सचिवालय में शनिवार रात को एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकली थी, वहीं रविवार को एक पुरुष कर्मचारी भी कोरोना से पॉजिटिव आया है। महिला कर्मचारी एक ज्वाइंट सेके्रटरी की पीए बताई जा रही है, वहीं पुरुष कर्मचारी ग्रामीण विकास शाखा में तैनात है। इनके कमरों को सील करके इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रविवार को कुल 2232 सैंपल भेजे गए थे। इनमें से खबर लिखे जाने तक 975 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिवआई थी, जबकि 121 सैंपल्स की पॉजिटिव। इसके अलावा 1136 सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी थी। रविवार को मिले बाकी पॉजिटिव शनिवार के शेष सैंपल्स की जांच में से हैं।